हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के अब तक ढाई साल का कार्यकाल सफल रहा है, जिसमें कई ऐतिहासिक निर्णय और नई पहल की गई है. प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महेंद्र सिंह ठाकुर ने सोशल मीडियो पर इसकी जानकारी दी है. मेडिकल कॉलेज नाहन में एक गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल के गायनी वार्ड को सील कर दिया गया है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:03 PM IST

top 10 news of himachal till 7 pm
डिजाइन फोटो

CM ने मंडी दौरे पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के अब तक ढाई वर्ष का कार्यकाल सफल रहा है, जिसमें कई ऐतिहासिक निर्णय और नई पहल की गई है.

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महेंद्र सिंह ठाकुर ने सोशल मीडियो पर इसकी जानकारी दी है.

नाहन मेडिकल कॉलेज मेंगर्भवती महिला मिली कोरोना पाॅजिटिव

मेडिकल कॉलेज नाहन में एक गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्पताल के गायनी वार्ड को सील कर दिया गया है. साथ ही महिला के ऑपरेशन सहित उपचार में लगे स्टाफ व चिकित्सकों को भी होम क्वारंटाइन में भेज दिया है. वार्ड सील होने के चलते यहां दाखिल मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया, ताकि संक्रमण के फैलने के खतरे को रोका जा सके.

कोरोना वॉरियर्स में संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर डीसी ने लोगों से नियमों को मानने का आग्राह किया

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि पिछले डेढ़-दो हफ्तों की बात की जाए तो पहले जिला कांगड़ा में कोरोना वॉरियर्स के संक्रमित होने की संख्या सात थी, जिसमें दो डॉक्टर, दो पुलिस कर्मी और तीन पैरा मेडिकल स्टाफ के सदस्य थे. अब यह संख्या 45 तक पहुंच गई है.

जोगिंद्रनगर की प्रियंका ठाकुर वायुसेना में बनीं कैप्टन

जोगिंद्रनगर की प्रियंका ठाकुर ने वायुसेना में कैप्टन बन कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. इससे क्षेत्र में खुशी की लहर है. उन्होंने इसके लिए अपने दादा शंकर दास, पापा अमरसिंह, माता सुभद्रा कुमारी आभार प्रकट किया है.

'फिट इंडिया फ्रीडम' अभियान के तहत दौड़ेगा हिमाचल

केंद्रीय खेल मंत्रालय की ओर से 'फिट इंडिया फ्रीडम' अभियान की शुरुआत की गई है. अभियान के तहत प्रतिदिन लोगों को दो किलोमीटर जाॅगिंग, रनिंग और वाॅकिंग के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि कोविड-19 के दौर में लोग अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ा सके.

भोरंज में नायब तहसीलदार समेत कानूनगो और पटवारियों के कई पद खाली

भोरंज तहसील में पिछले डेढ़ साल से एक नायब तहसीलदार व लंबे समय से 13 पटवारी और 2 कानूनगो के पद रिक्त चल रहे हैं. इसके कारण तहसील में राजस्व काम के लिए आने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान और पोषण अभियान से जुड़ें सभी परिवार: SDM देहरा

एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने कहा कि पोषण अभियान और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजनाओं को अभियानों के तहत चल रहे कार्यों और गतिविधियों की समीक्षा भी एसडीएम द्वारा की गई. उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन के सफल प्रयासों से आज बेटियों को लेकर समाज में एक जागरुकता पैदा हुई है.

ढली पुलिस ने लोगों से साथ मिलकर नष्ट किए 3 हजार भांग के पौधे

ढली पुलिस थाना ने नशे के खिलाफ चलाए अभियान के तहत एसएचओ राजकुमार और उनकी टीम ने नशा मुक्त अभियोग के तहत दुर्गा मंदिर के आस पास में भांग उखाड़ो अभियान चलाया. जिसमें पुलिस के साथ स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया और भांग के पौधों को नष्ट किया.

नगर निगम ने सैहब कर्मियों की मानी मांगे

सैहब सोसायटी कर्मियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला वापस ले लिया है, क्योंकि नगर निगम ने उनकी सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है. वहीं, मांगे पूरी ना होने पर काम ठप करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details