हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 3PM

By

Published : Jun 12, 2020, 3:05 PM IST

सुंदरनगर जैसे गर्म तापमान वाले इलाके में भी सेब की फसल तैयार होने लगी है. किसान गर्म इलाके में सेब की फसल लगा कर सेब के उत्पादन को बढ़ावा दे रहे हैं. वहीं, प्रदेश से बाहर और कंटेनमेंट जोन में फंसे हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों की अंतिम समेस्टर की परीक्षाएं सीयू प्रशासन अभी नहीं लेगा. पढ़ें 3 बजे तक की हिमाचल की बड़ी खबरें.

Top 10 news of himacha
Top 10 news of himacha

  • सुंदरनगर के 2 रिटायर्ड शिक्षकों की मेहनत लाई रंग, 42 डिग्री तापमान में उगा डाला सेब

सुंदरनगर जैसे गर्म तापमान वाले इलाके में भी सेब की फसल तैयार होने लगी है. किसान गर्म इलाके में सेब की फसल लगा कर सेब के उत्पादन को बढ़ावा दे रहे हैं. उपमंडल की ग्राम पंचायत महादेव के 2 सेवानिवृत्त शिक्षकों ने सेब की फसल उगाई है. दोनों ही सेवानिवृत्त शिक्षक निरंजन सिंह और लक्ष्मण राम ऐसे ही प्रगतिशील किसान हैं.

  • डेंटल क्लिनिक्स पर भी कोरोना 'ग्रहण', लोगों के जहन से नहीं निकल रहा महामारी का डर

डेंटल क्लीनिक में किसी भी मरीज का चेकअप करने के लिए डॉक्टर का सीधा संपर्क मरीज के मुंह होता है. ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा और बढ़ जाता है, जिसके डर से मरीज डेंटल क्लीनिक का रूख करने से बच रहे हैं. ऐसे में करीब तीन महीने बाद क्लीनिक खोलने के बाद भी दंत चिकित्सकों के पास न के बराबर मरीज आ रहे हैं.

  • कोविड-19: प्रदेश से बाहर और कंटेनमेंट जोन में फंसे छात्रों की परीक्षाएं नहीं लेगा CU

प्रदेश से बाहर और कंटेनमेंट जोन में फंसे हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों की अंतिम समेस्टर की परीक्षाएं सीयू प्रशासन अभी नहीं लेगा. केंद्रीय विश्वविद्यालय ने विभिन्न अध्ययन कार्यक्रम के अंतिम समेस्टर की परीक्षाएं शुरू की है. परीक्षाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था और सारणी बनाई जाएगी ताकि सामाजिक दूरी की पालना की जा सके.

  • HRTC नाहन डिपो अब हजारों में सिमटा, बसों में नहीं आ रहे यात्र

एचआरटीसी का नाहन डिपो घाटे में चल रहा है. 3 महीने पहले तक नाहन डिपो की रोजाना की कमाई 8 से 9 लाख रूपये तक थी, लेकिन वर्तमान में कोरोना की ऐसी मार पड़ी है कि अब यही लाखों की कमाई हजारों में सिमट कर रह गई है.

  • राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के जन्मदिन पर सीएम जयराम ने दी बधाई

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को जन्मदिन की बधाई दी है. अपने बधाई संदेश में सीएम जयराम ने कहा कि ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करते हैं.आपके मार्गदर्शन से हिमाचल नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है.

  • सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर चंबा प्रशासन हुआ सख्त, जारी किए दिशा-निर्देश

चंबा जिला प्रशासन ने शहर में स्थित ढाबे, रेस्टोरेंट, होटल और रेहड़ियों पर बैठकर खाना व अन्य खाद्य पदार्थ खाने पर पूर्णता रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं प्रशासनिक आदेशों की यदि कोई अवहेलना करते पाया जाता है तो उस पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए उसे नोटिस जारी किया जाएगा.

  • सिरमौर में धार्मिक स्थलों सहित होटल, शॉपिंग मॉल खोलने से पहले प्रशिक्षण लेना अनिवार्य

जिला सिरमौर में धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च सहित होटल, रेस्तरां व शॉपिंग मॉल को खोलने से पहले प्रशिक्षण लेना अनिवार्य होगा. जिला में सरकार के निर्देशों के बाद ही संबंधित संस्थान खोले जा सकेंगे.

  • धर्मशाला में होटल, रेस्टोरेंट्स खोलने को लेकर दिशा निर्देश जारी

प्रदेश सरकार और पर्यटन विभाग की ओर से एक मानक संचालन प्रकिया (एसओपी) जिला प्रशासन को दी गई है, जिसके माध्यम से होटल, रेस्टोरेंट्स खोलने के आदेश दिए गए थे. रेस्टोरेंट्स व ढाबों में टेबल तक सर्विस तो होगी, लेकिन खाना सर्व नहीं किया जाएगा बल्कि टेबल पर रखा जाएगा

  • बिलासपुर में ग्राहकों की कमी से दुकानदारों की बढ़ी मुश्किलें, रोजाना लाखों का घाटा

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ग्राहक बाजार नहीं पहुंच रहे हैं, जिसका सीधा असर बिलासपुर शहर के मार्केट में पड़ रहा है. सामान्य दिनों में एक दिन में 20 से 30 लाख रुपये की सेल होती थी, लेकिन अब वहीं सेल 10 से 20 हजार रुपये तक सिमट कर रह गई है.

  • कालाअंब की ओरिसन फार्मा कंपनी से फिर मिले कोरोना केस, 2 नए मामले आए सामने

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के ओरिसन फार्मा कंपनी के कर्मचारियों में कोरोना वायरस मिलने का सिलसिला जारी है. हिमालयन कॉलेज के ठीक सामने गुरुवार रात हरियाणा की सीमा में स्थित शिवालिक कॉलोनी में रह रहे कंपनी के दो और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details