हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 pm

By

Published : Sep 17, 2021, 5:06 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. हमीरपुर जिला मुख्यालय से करीब 6 किलो मीटर दूर स्थित कलंजडी माता मंदिर के पास गुरुवार की रात विशालकाय अजगर को देखकर लोगों के होश उड़ गया. कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल की तीर्थन घाटी के दूर दराज गांव शालिंगा में शुक्रवार को गैस सिलेंडर फटने से भीषड़ आग लग गई. पढ़ें शाम 5 बजे तक की खबरें......

हिमाचल प्रदेश की  10 बड़ी खबरें
फोटो

युवा कांग्रेस ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, शिमला में यहां पकौड़े बेचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. इस दौरान शिमला में कार्यकर्ताओं ने लोअल बाजार में पकौड़े बेचकर विरोध जताया. युवा कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पीएम ने 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था वह पूरा नहीं किया.

हमीरपुर: कलंजडी माता मंदिर में विशालकाय अजगर देखकर लोगों के उड़े होश

हमीरपुर जिला मुख्यालय से करीब 6 किलो मीटर दूर स्थित कलंजडी माता मंदिर के पास गुरुवार की रात विशालकाय अजगर को देखकर लोगों के होश उड़ गया. आसपास मौजूद लोग शोर मचाते हुए उस पर पत्थर बरसाने लगे. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया.

तीर्थन घाटी के शलिंगा गांव में फटा सिलेंडर, आग से तबाह हो गया आशियाना

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल की तीर्थन घाटी के दूर दराज गांव शालिंगा में शुक्रवार को गैस सिलेंडर फटने से भीषड़ आग लग गई. घटना शुक्रवार करीब सात बजे की है. ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया है. हादसे में घर की रसोई में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है.

38 घंटे के बाद बहाल हुआ मनाली लेह सड़क मार्ग, लोगों ने ली राहत की सांस

नेहरू कुंड में भूस्खलन (Landslide in Nehru Kund) में भूस्खलन से बाधित मनाली लेह सड़क मार्ग (Manali Leh road) को बीआरओ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार बहाल कर दिया है. इस सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से शुरू कर दी गई है.

कुल्लू युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया PM मोदी का जन्मदिन

PM मोदी के जन्मदिन को कुल्लू युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया. इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और पकौड़े तल कर ये दर्शाया की किस तरह प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है. युवा कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं से जो वादा किया था कि उन्हे रोजगार उपलब्ध होगा, वो वादा पूरी तरह झूठा साबित हुआ है .

हमीरपुर में तीन गांवों को जाने वाले रास्ते को महिला ने रोका, डीसी के पास फरियाद लेकर पहुंचे ग्रामीण

हमीरपुर उपमंडल में एक महिला तीन गांवों को जाने वाले रास्ते पर टैंक का निर्माण करा रही है. जिससे इन गांवों के लोगों से यहां से गुजरने में परेशानी हो रही है. रास्ता को दोबारा चालू कराने के लिए ग्रामीणों ने उपायुक्त देवश्वेता बनिक से मुलाकात की. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 6 सितंबर से रास्ता बंद है. मार्ग को बहाल कराने की कोशिश ग्रामीणों ने की, लेकिन महिला ने ऐसा नहीं करने दिया.

PM मोदी का जन्मदिन: सीएम जयराम और अनुराग ठाकुर KNH अस्पताल पहुंचे, मरीजों को बांटे फल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71 वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भरद्वाज ने कमला नेहरू अस्पताल में मरीजों को फल और मास्क बांटे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी .

हिमाचल विधानसभा विशेष सत्र: राष्ट्रपति के समक्ष नेता प्रतिपक्ष ने उठाई हिमालयन रेजीमेंट की मांग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधान सभा के विशेष सत्र को संबोधित किया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी सदन को संबोधित किया. इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने राष्ट्रपति के समक्ष हिमालयन रेजीमेंट के गठन की मांग उठाई.

ऊना में नशा निवारण केंद्र के बाहर गोलीबारी, छानबीन में जुटी पुलिस

संतोषगढ़ में नशा निवारण केंद्र के बाहर अज्ञात युवकों द्वारा कुछ राउंड फायर करने का मामला सामने आया है. गोलीबारी करने वाले कौन लोग थे, इसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

शोध हिमाचल प्रदेश अभियान: स्वतंत्रता सेनानियों के घरों में जाकर शोधार्थी करेंगे रिसर्च

शोधार्थियों के लिए 10 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक रिसर्च स्कॉलर इंटर्नशिप प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के 75 शोधकर्ताओं को प्रदेश के गांव गांव में भेजा जाएगा और स्वतंत्रता सेनानियों के घरों में उनके परिवार वालों से, स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी जुटाई जाएगी साथ ही उन परिवारों की वर्तमान स्थिति का भी पता लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :खड्ड में आए पानी के तेज बहाव में कार समेत बहा उद्योगपति, उद्योग के कामगारों ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details