हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 pm

By

Published : Oct 18, 2021, 3:03 PM IST

लाहौल स्पीति के मने गांव में देर रात एक बोलेरो कैंपर गाड़ी खाई में गिर गई. हादसे में गाड़ी में सवार तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. शिमला में जाम की समस्या खत्म नहीं हो पा रही है. शहर में आए दिन लंबा जाम लगना आम बात हो चुकी है. इस बार स्थिति इतनी बढ़ गई कि विधानसभा से चौड़ा मैदान मार्ग पर भी घंटों लंबा जाम लगा रहा. पढ़ें दोपहर 3 बजे तक की खबरें...

top 10 news of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

लाहौल स्पीति के मने गांव में खाई में गिरी जीप, 3 की मौत, तीन घायल

लाहौल स्पीति के मने गांव में देर रात एक बोलेरो कैंपर गाड़ी खाई में गिर गई. वहीं, हादसे में गाड़ी में सवार तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

भारी बारिश के चलते मूरंग नाला उफान पर, मलबे की चपेट में आया एक वाहन

जिला किन्नौर में भारी बारिश के चलते मूरंग नाले में पहाड़ से लगातार पानी के साथ मलबा बह रहा है. जिले में भारी बारिश के चलते कई दुर्गम क्षेत्रों के सड़क मार्गों पर पहाड़ों से पत्थरों के गिरने की सूचना भी मिली है. वहीं, प्रशासन 16 अक्टूबर को जिले में भारी बारिश से संबंधित चेतावनी जारी कर चुका है. बता दें कि भारी बारिश के चलते मूरंग नाले में मलबा बह रहा है. जिसके कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग फंस चुके हैं.

लाहौल स्पीति में दूसरे दिन भी बर्फबारी जारी, मनाली -लेह सड़क मार्ग बंद

लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti)में सोमवार को भी बर्फबारी का दौर जारी होने के कारण मनाली -लेह सड़क मार्ग बंद कर दिया गया.वहीं, ग्राम्फु -काजा सड़क मार्ग भी बंद हो गया. पुलिस(police) और आपदा प्रबंधन(disaster management) की टीमों को जगह -जगह तैनात किया गया है.

Gold-Silver Rate Today: सर्राफा बाजार में आज नहीं हुई कोई हलचल, जानें सोने-चांदी के भाव

बढ़ती महंगाई में आज सर्राफा बाजार में थोड़ी राहत देखने को मिली, लेकिन यह राहत लंबी चलेगी. इसकी कोई गारंटी नहीं है. आज 24 कैरेट सोने के दाम 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम हो गए हैं. वहीं, चांदी 67,400 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बिकेगी.

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी, शीतलहर की चपेट में आया प्रदेश

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी होने के कारण पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेच में आ गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

सोमवार को राजधानी में गाड़ियों के पहिये 'जाम', लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

शिमला में जाम की समस्या खत्म नहीं हो पा रही है. शहर में आए दिन लंबा जाम लगना आम बात हो चुकी है. इस बार स्थिति इतनी बढ़ गई कि विधानसभा से चौड़ा मैदान मार्ग पर भी घंटों लंबा जाम लगा रहा. बता दें कि सर्कुलर मार्ग पर आए दिन जाम लगता रहता है, लेकिन विधानसभा से चौड़ा मैदान मार्ग पर लगे लंबे जाम के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालय जाने वाले छात्रों को भी परेशानी उठानी पड़ी.

Petrol Diesel Price: आज भी नहीं मिली राहत, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम जनता का जीना मुहाल कर रखा है. तेल की कीमतों (Fuel Price) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जनता सरकार से नाराज भी है. बता दें, विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

बेहतर होता चेतन बरागटा पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार प्रसार का हिस्सा बनते: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

मंडी में पत्रकारों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा संतुलित विकास को लेकर लगाए गए आरोपों को वे सिरे से नकारते हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने वाले हैं और इन 4 वर्षों में 2 वर्ष कोरोना काल की भेंट चढ़ गए, बावजूद इसके प्रदेश सरकार ने विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया. वहीं, जुब्बल कोटखाई में भाजपा के बिखराव पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चेतन बरागटा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में हैं, बेहतर होता यदि वे पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार प्रसार का हिस्सा बनते.

अपना अध्यक्ष नहीं चुन पा रही कांग्रेस पार्टी, आखिर उन्हें किस बात का डर: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इन दोनों अपने गृह जिले हमीरपुर के दौरे पर हैं. रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना अध्यक्ष तक चुन नहीं पा रही है. गांधी परिवार से बाहर वे सोचते नहीं है. क्या कांग्रेस में ऐसा कोई नहीं जो पार्टी का अध्यक्ष बनने के काबिल हो. वहीं, उन्होंने हिमाचल में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया है.

HRTC पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 22 अक्टूबर में मंडी में हुंकार रैली की चेतावनी

एचआरटीसी पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संगठन ने ऐलान किया है कि 22 अक्तूबर को सरकार के खिलाफ मंडी में हुंकार रैली का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने चेताया कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो आगामी उपचुनावों में वह सरकार के खिलाफ वोट करेंगे.

ये भी पढ़ें : HPSSC क्लर्क और असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल पदों के लिए 65 हजार अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details