हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नवरात्रि के दूसरे दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता, SDM ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

शिमला में नवरात्र के दूसरे दिन तारा देवी मंदिर में लगभग दो हजार, संकट मोचन मंदिर में लगभग 600, कालीबाड़ी मंदिर में 1000 और हनुमान मंदिर जाखू में लगभग 1000 श्रद्धालुओं ने शीश नवाया. इस दौरान शहरी एसडीएम मंजीत शर्मा भी व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शिमला के तारा देवी मंदिर पहुंचे.

By

Published : Oct 18, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Oct 18, 2020, 9:31 PM IST

shimla temples Navratri pooja
shimla temples Navratri pooja

शिमलाः नवरात्र के दूसरे दिन शिमला के मंदिरो में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. छुट्टी के दिन काफी तादात में लोग मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे. मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जा रहे हैं और इसके लिए पुलिस और होम गार्ड के जवान तैनात किए गए हैं. इस दौरान शहरी एसडीएम मंजीत शर्मा भी व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शिमला के तारा देवी मंदिर पहुंचे.

मंदिर के बाहर प्रवेशद्वार के पास हाथों को सेनिटाइज करने की व्यवस्था की गई है. मंदिर के गर्व गृह में किसी को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. मंदिर द्वार पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. मंदिर के गेट पर लोगों के नाम पते भी लिखे जा रहे हैं. नवरात्रों के दूसरे दिन तारा देवी मंदिर में लगभग दो हजार, संकट मोचन मंदिर में लगभग 600, कालीबाड़ी मंदिर में 1000 और हनुमान मंदिर जाखू में लगभग 1000 श्रद्धालुओं ने शीश नवाया.

वीडियो.

शहरी शिमला एसडीएम मंजीत शर्मा ने कहा कि डीसी शिमला के आदेशों के तहत ही मंदिरों में श्रद्धालुओं को दर्शन करने दिए जा रहे हैं और रविवार को छुट्टी होने के चलते काफी तादात में लोग मंदिर आ रहे हैं. दोहपर तक दो हजार लोग तारा देवी मंदिर पहुंचे हैं.

उन्होंने बताया कि इस दौरान श्रद्वालुओं द्वारा उचित दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने, साबुन या सेनिटाइजर से हाथों को धोने के प्रति मंदिरों में की गई व्यवस्थाओं की भी निगरानी की जा रही है. उन्होंने बताया कि कोरोना काल के मद्देनजर जिले के अन्य मंदिरों में भी स्थानीय अधिकारियों द्वारा सभी प्रकार की जांच एवं निगरानी की जा रही है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बीच इस बार नवरात्र शुरू हुए हैं. ऐसे में मन्दिरों में जिला प्रशासन द्वारा ऐहतियात बरती जा रही है और मंदिरों में सेनिटाइज की व्यवस्था करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मंदिरों में दर्शन करवाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-माता चामुंडा मंदिर में शारदीय नवरात्र शुरू, 51 के बजाय इस साल बैठे 21 पंडित

Last Updated : Oct 18, 2020, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details