हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

थीम स्टेट हिमाचल की 4 फरवरी को सांस्कृतिक संध्या, प्रदेश के 140 कलाकार लेंगे भाग

By

Published : Feb 3, 2020, 5:47 PM IST

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में थीम स्टेट हिमाचल 4 फरवरी को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन करेगा. इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए राज्य के विभिन्न भागों से लगभग 140 कलाकार भाग ले रहे हैं.

theme state himachal surajkund mela
थीम स्टेट हिमाचल सूरजकुंड मेला

शिमला:थीम स्टेट हिमाचल प्रदेश 34वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में 4 फरवरी को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन करेगा. इसका सांस्कृतिक संध्या का आयोजन मेले की मुख्य चैपाल में किया जाएगा.

इसमें हिमाचल प्रदेश की गौरवमयी सांस्कृतिक विरासत को दर्शाती एक विशेष नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जाएगी. इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए राज्य के विभिन्न भागों से लगभग 140 कलाकार भाग ले रहे हैं. नृत्य नाटिका के माध्यम से हिमाचल के प्राकृतिक सौंदर्य व जीवन शैली को दर्शाया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

मेले के तीसरे दिन सांस्कृतिक मंडलों ने दिनभर मेला स्थल पर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर हिमाचल की बहुरंगी संस्कृति से इस अंतरराष्ट्रीय मेले में पर्यटकों का मनोरंजन किया. अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में हिमाचल के 70 हस्तशिल्प-हथकरघा बुनकरों व कारीगरों के स्टॉल लगाए गए हैं. पर्यटन निगम के स्टॉल में हिमाचल के विभिन्न व्यंजन बनाए जा रहे हैं जिनका पर्यटक खूब आनंद ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें:राजधानी के अस्पतालों में अब ब्लड की कमी होगी दूर, बिलासपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details