हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी के सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, खुदकुशी की आशंका

By

Published : Mar 17, 2021, 10:05 AM IST

Updated : Mar 17, 2021, 1:44 PM IST

मंडी के सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत हो गई है. राम स्वरूप शर्मा का शव नार्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट से मिला है. प्राथमिक जांच में पुलिस ने उनके द्वारा खुदकुशी किए जाने की आशंका जताई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत
सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत

नई दिल्ली/मंडी: हिमाचल के मंडी से भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध अवस्था में दिल्ली में मौत हो गई है. राम स्वरूप शर्मा का शव नार्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट से मिला है. प्राथमिक जांच में पुलिस ने उनके द्वारा खुदकुशी किए जाने की आशंका जताई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

संदिग्ध हालत में मिला शव

नॉर्थ एवेन्यू स्थित गोमती अपार्टमेंट में सांसद रामस्वरूप शर्मा द्वारा की गई खुदकुशी के मामले में दिल्ली पुलिस इसके कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है. दिल्ली पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि उन्होंने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी की है. हालांकि अभी इसका स्पष्ट कारण का पता नहीं चल सका है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस उनके परिवार, कर्मचारियों और उनके पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए आरएमएल अस्पताल में रखवा दिया है.

वीडियो

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि 62 वर्षीय सांसद रामस्वरूप शर्मा नॉर्थ एवेन्यू स्थित गोमती अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 204 में रहते थे. यहां पर उनके साथ उनका कुक और एक सहायक कर्मचारी भी फ्लैट में रहते थे. रोजाना की तरह मंगलवार रात को भी वह खाना खाने के बाद अपने कमरे में जाकर सो गए थे. वह रोजाना सुबह 6:30 बजे उठ जाते थे. बुधवार सुबह जब 6:30 बजे सांसद रामस्वरूप शर्मा नहीं उठे तो कर्मचारी ने उन्हें जगाने के लिए दरवाजे पर दस्तक दी. लेकिन वह नहीं जगे. इसके बाद सुबह 7:30 बजे उसने दोबारा दरवाजे पर दस्तक दी, लेकिन इस बार भी उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. उसने सांसद के मोबाइल पर कॉल किया लेकिन उन्होंने कॉल भी नहीं उठाई. इसके बाद उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी.

पुलिस ने फंदे से उतारा शव

डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद नॉर्थ एवेन्यू थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. वहां उन्हें कर्मचारियों ने बताया कि सांसद अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं. कमरे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी, इसलिए पुलिस द्वारा दरवाजे को तोड़ा गया. पुलिस जब अंदर दाखिल हुई तो देखा कि वह फांसी के फंदे से लटके हुए हैं. उन्हें तुरंत नीचे उतारकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने कमरे की तलाशी ली है, जिसमें अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. मौके के हालात से यह स्पष्ट है कि उन्होंने खुदकुशी की है.

वीडियो

काफी समय से बीमार थे सांसद

पुलिस सूत्रों का कहना है सांसद रामस्वरूप शर्मा काफी समय से बीमार थे. उन्हें दिल की बीमारी के साथ ही बीपी की शिकायत भी थी. इसका उपचार चल रहा था और कमरे से कुछ दवाइयां भी उन्हें मिली है. पुलिस इस कोण से भी जांच कर रही है कि क्या बीमारी के चलते उन्होंने खुदकुशी की. पुलिस उनके परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही है कि उनका किसी से विवाद तो नहीं हुआ था. पुलिस उनकी कॉल डिटेल्स निकाल कर भी यह जानने की कोशिश कर रही है कि रात के समय वह किन-किन लोगों के संपर्क में थे. पुलिस का कहना है कि वह जल्दी खुदकुशी के कारणों का पता लगा लेंगे.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक रद्द

बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के कारण बीजेपी ने आज होने वाली केंद्रीय संसदीय दल की बैठक को रद्द कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का खूब लगाव था सांसद रामस्वरूप से, दूसरी बार जीतने पर बोले थे पीएम, अरे रामस्वरूप फिर जीत गए

Last Updated : Mar 17, 2021, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details