हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 3, 2020, 8:38 PM IST

ETV Bharat / city

आईजीएमसी में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज भर्ती, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

आईजीएमसी शिमला में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मरीज भर्ती किया गया है. मरीज को आइसोलेशन वाॉर्ड में रखा गया है. उक्त शख्स बिलासपुर का रहने वाला है. मरीज हाल ही में साउथ कोरिया से वापिस लौटा था.

corona virus
corona virus

शिमला:राजधानी स्थित प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल और शिक्षण संस्थान आईजीएमसी (इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज) में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मरीज भर्ती किया गया है. मरीज को आइसोलेशन वाॉर्ड में रखा गया है. उक्त शख्स बिलासपुर का रहने वाला है.

जानकारी के मुताबिक जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं वो हाल ही में साउथ कोरिया से वापिस लौटे थे. उन्हें खांसी-जुखाम होने पर मंगलवार को बिलासपुर से आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है. मरीज में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं.

वीडियो.

हालांकि, मरीज कोरोना वायरस पीड़ित है या नहीं इसका पता लगाने के लिए डॉक्टरों ने मरीज के ब्लड सैंपल को पुणे लैब में जांच के लिए भेजा दिया है. मरीज को डॉक्टरों की विशेष टीम की निगरानी में रखा गया है.

आईजीएमसी के सीनियर एमएस डॉ. जनक राज ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि संदिग्ध मरीज को डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. फिलहाल मरीज के सैंपल को पुणे भेजा गया है और उसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. डॉ. जनक ने लोगों को ऐसे में कोरोना वायरस से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details