हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

यहां सरकार की खेल नीति नहीं चढ़ रही सिरे, स्पोर्ट्स हॉस्टल में खेलों की जगह लगती है नशेड़ियों की 'महफिल'

रामपुर में स्पोर्ट्स हॉस्टल में शराब, चिट्टा, नशे के इंजैक्शन आदि के नशेड़ी अपना डेरा जमा लेते हैं. स्थानीय खिलाड़ियों ने सरकार से गुहार लगाई है कि तुरंत बजट का प्रावधान करे ताकि इन इमारतों को खंडहर होने से बचाया जा सकेगा.

By

Published : Sep 17, 2019, 6:04 PM IST

Sports hostel Rampur

रामपुर: रामपुर का स्पोर्ट्स हॉस्टल नशेड़ियों का अड्डा बन गया है. रामपुर व आसपास के युवाओं में खेल प्रतिभा को निखारने के लिए रामपुर के समीप दत्तनगर में पिछली सरकार के समय बहुउद्देशीय स्पोर्टस हॉस्टल का निर्माण किया गया था, लेकिन नई सरकार के बनते ही निर्माण कार्य रुक गया.

अब ये निर्माणाधीन भवन नशेड़ियों का अड्डा बन गया है. शाम ढलते ही इस इमारत में महफिलें सजने लगती हैं. स्थानीय लोगों के अलावा रामपुर, भदराश व आसपास के नशेड़ी लोग यहां जमा हो जाते हैं. हालात ये हैं कि नशे के आदि केवल लड़के ही नहीं हैं बल्कि इसमें कुछ लड़कियां भी शामिल हैं जो स्थानीय लोगों द्वारा अक्सर यहां देखी गई हैं.

वीडियो.

निर्माणाधीन इमारत के अंदर शराब की बोतलें और इस्तेमाल किए हुए इंजेक्शन के ढेर लगे हुए हैं. दत्तात्रेय यूथ क्लब के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय स्तर के वॉलीबॉल खिलाड़ी यशविंदर सिंह ठाकुर और चिट्टा फिटनेस सेंटर के चेयरमैन सुंदर कपूर ने कहा कि स्थानीय युवाओं में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है. यदि युवाओं को खेल की सुविधाएं प्रदान की जाएं तो वे नशे की राह पर नहीं जाएंगे.

उपरोक्त होस्टल में बेडमिंटन, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग आदि के लिए इनडोर स्टेडियम बनाए गए हैं. बता दें कि अभी तक इन इमारतों पर 6 करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च की जा चुकी है और अब सिर्फ रंगरोगन करना ही रह गया है. स्थानीय खिलाड़ियों ने सरकार से गुहार लगाई है कि उपरोक्त हॉस्टल के लिए तुरंत बजट का प्रावधान करे ताकि इन इमारतों को खंडहर होने से बचाया जा सकेगा. साथ ही युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details