हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पुलिस सेवा में छह नव नियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने राज्यपाल से की मुलाकात

हिमाचल प्रदेश काडर के छह नव नियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की. इस दौरान राज्यपाल ने अधिकारियों को बधाई देते हुए समाज के प्रति विशेषकर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए प्रतिबद्धता और निष्ठा से कार्य करने का सलाह दी.

By

Published : Aug 20, 2020, 10:21 PM IST

police officers  met governor
police officers met governor

शिमलाः भारतीय पुलिस सेवा में हिमाचल प्रदेश काडर के छह नव नियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने गुरुवार को राजभवन में प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की. इस मौके पर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू भी मौजूद रहे.

इन अधिकारियों में अभिषेक एस, अमित यादव, मयंक चैधरी, चारू शर्मा, जिना अफरोज और काम्या मिश्रा शामिल हैं. इन सभी अधिकारियों ने राज्यपाल को अपने गृह राज्य और शैक्षणिक योग्यता के बारे में बताया. यह सभी भारतीय पुलिस सेवा-2019 बैच के अधिकारी हैं. राज्यपाल ने अधिकारियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

उन्होंने कहा कि यह इन सभी अधिकारियों के लिए गर्व की बात है कि उन्हें हिमाचल जैसे शांत और विकसित राज्य में कार्य करने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि इन सभी अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में उच्चतर शिक्षा हासिल की है. उन्होंने अधिकारियों को समाज के प्रति विशेषकर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए प्रतिबद्धता और निष्ठा से कार्य करने का सलाह दी.

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. कठिन परिस्थितियों में सही परिपेक्ष्य पर कार्य करने से अधिकारियों की कार्य क्षमता की परीक्षा होती है. अधिकारियों को समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना चाहिए.

हिमाचल राज्यपाल ने महिला अधिकारियों को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुरू किए गए महत्वकांक्षी योजनाओं और प्रभावशाली नीतियों से आज महिलाएं सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं.

यह देश की समृद्धि और विकास को दर्शाता है. इस शिष्टाचार भेंट के दौरान उपस्थित छह भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों में तीन महिला अधिकारी शामिल हैं. इनमें एक महिला अधिकारी हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला से हैं.

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने इन युवा अधिकारियों के प्रशिक्षण के बारे में अवगत करवाया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था वेणुगोपाल, राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर और आईजी जेपी सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की गाड़ी का कटा चालान

ये भी पढ़ें-लाहौल स्पीति में सीमा पर उजड़ने की स्थिति में हैं 6 गांव, हस्तक्षेप करे केंद्र सरकार: राजन सुशांत

ABOUT THE AUTHOR

...view details