हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

VHP राम मंदिर के लिए एकत्रित करेगी चंदा, दस से लेकर हजार रुपये तक के छापे कूपन

By

Published : Dec 25, 2020, 8:57 PM IST

हिमाचल में 15 जनवरी से 27 फरवरी तक श्री राम भूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान चलाया जाएगा. विश्व हिंदू परिषद की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान के तहत भव्य राम मंदिर के लिए देश सहित प्रदेश भर के प्रत्येक रामभक्तों का सहयोग लिया जाएगा.

Ram temple fund campaign
Ram temple fund campaign

शिमलाःप्रदेश में विश्व हिंदू परिषद की ओर से 15 जनवरी से 27 फरवरी तक श्री राम भूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान चलाया जाएगा. इसकी जानकारी शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय तिवारी ने की. विजय तिवारी ने कहा कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर के लिए देश सहित प्रदेश भर के प्रत्येक रामभक्तों का सहयोग लिया जाएगा.

परिषद के प्रवक्ता ने कहा कि इस अभियान में विहिप के कार्यकर्ता देश के 4 लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों से संपर्क कर मंदिर के लिए सहयोग प्राप्त करेंगे. इसमें पारदर्शिता बनाए रखने के लिए न्यास ने 10, 100 और 1000 रुपए के कूपन व रसीदें छापी हैं. लोगों के इच्छा के अनुरूप कार्यकर्ता कूपन या रसीद देंगे.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि देश की हर पंथ और संप्रदाय के लोगों के सहयोग के साथ राम मंदिर वास्तव में एक राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा. उन्होंने कहा कि मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और गुवाहाटी के आईआईटी, सीबीआरआई रुड़की, लार्सन एंड टूब्रो और टाटा के विशेषज्ञ इंजीनियर मंदिर की मजबूत नींव के लिए सुझाव दे रहे हैं. संपूर्ण मंदिर पत्थरों से बनेगा. प्रत्येक तल की ऊंचाई 20 फीट, लंबाई 360 फीट और चौड़ाई 235 फीट है.

विजय तिवारी ने कहा कि देश की वर्तमान पीढ़ी को इस मंदिर के बारे में अवगत कराने की योजना बनाई गई है. प्रदेश में यह अभियान सुचारू रूप से चले इसके लिए प्रांत स्तरीय समिति का गठन किया गया है. इसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों से माननीय व्यक्तियों को शामिल किया गया है और बहुत से संत महात्माओं को संरक्षक के रूप में इस अभियान में जोड़ा गया है, ताकि यह अभियान जन जन का अभियान बन सके.

ये भी पढ़ें-31 दिसंबर तक विस्टाडोम और हॉलिडे ट्रेन में एडवांस में बुकिंग, पर्यटकों में दिख रहा क्रेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details