हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ठियोग में अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, 28 स्कूलों के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

ठियोग के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक स्कूल में अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता में खेलकूद के साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:09 PM IST

सांस्कृतिक प्रस्तुति देती छात्राएं

शिमलाः विद्यार्थियों में खेल भावना विकसित करने को लेकर ठियोग के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक स्कूल में अंडर -19 खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ. इस दौरान बच्चों ने मार्च पास किया. वहीं, छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से समां बांधा.

वीडियो रिर्पोट


सांस्कृतिक प्रस्तुति में हिमाचल की विरासत की झलक देखने को मिली, जिसे लोगों ने खूब सराहा. प्रतियोगिता में ठियोग खंड के 28 स्कूलों के 439 विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें बालीवाल, खो-खो, कबड्डी, बेडमिन्टन, योग और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से बच्चे अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगे.


प्रतियोगिता का शुभारंभ ठियोग बीडीसी के चेयरमैन मदनलाल वर्मा ने किया. मदनलाल वर्मा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ स्कूलों में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा खेल-कूद प्रतियोगिता करवाती है. जिससे बच्चें खेलकूद में भी अपनी प्रतिभा को उजागर कर सके.

ये भी पढ़े- क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट: HC ने स्वास्थ्य विभाग से मांगा शपथ पत्र


स्कूल के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश शर्मा ने बच्चों को आगामी प्रतियोगिता अच्छा खेल खेलने के लिए भी शुभकमनाएं दी. प्रधानाचार्य ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ ही खेल गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए. खेल व्यक्तित्व के विकास के लिए उपयोगी माध्यम है. करीब 4 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ीयों को आगामी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुने जाएंगे.

ये भी पढ़े- CM ने वित्त आयोग के अध्यक्ष से की मुलाकात, हवाई अड्डे निर्माण के लिए निधि उपलब्ध करवाने का किया आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details