हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पहाड़ों की रानी शिमला को संवारने वाले कर्मियों को होगी हैप्पी दिवाली, निगम देगा ये तोहफा

नगर निगम दिवाली से पहली ही सैहब कर्मियों को ये तोहफा दे सकता है. सैहब सोसायटी कर्मी वेतन बढ़ोतरी की मांग लंबे समय से कर रहे थे. इसके बाद निगम ने 20 फीसदी वेतन में बढ़ोतरी की है, लेकिन कर्मी वेतन में और बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, नगर निगम दिवाली पर कर्मियों को बोनस दे कर राहत देने की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Oct 8, 2019, 3:17 PM IST

शिमला:पहाड़ों की रानी शिमला में स्वच्छता का जिम्मा सम्भालने वाले सैहब सोसायटी के कर्मियों को नगर निगम दिवाली पर तोहफा देगा. नगर निगम सैहब कर्मियों को हर साल की तरह इस बार भी दिवाली पर 1500 बोनस के साथ एक माह का एरियर देने जा रहा है.

नगर निगम दिवाली से पहली ही सैहब कर्मियों को ये तोहफा दे सकता है. सैहब सोसायटी कर्मी वेतन बढ़ोतरी की मांग लंबे समय से कर रहे थे. इसके बाद निगम ने 20 फीसदी वेतन में बढ़ोतरी की है, लेकिन कर्मी वेतन में और बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, नगर निगम दिवाली पर कर्मियों को बोनस दे कर राहत देने की तैयारी कर रहा है. नगर निगम ने कर्मियों को बोनस देने और एरियर देने को लेकर फाइल तैयार कर महापौर को भेज दी है. महापौर की मंजूरी मिलते ही कर्मियों को बोनस ओर एरियर दे दिया जाएगा.

बता दे शिमला शहर में डोर टू डोर कूड़ा उठाने और सफाई का काम सैहब सोसायटी के कर्मी करते हैं. सोसायटी में करीब 500 कर्मी हैं, जो शहर को स्वच्छ रखने को लेकर काम कर रहे हैं. ये कर्मी निगम की ओर से मिल रहे वेतन से असंतुष्ट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details