हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में बारिश से नहीं मिलेगी राहत, अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी

By

Published : Jul 25, 2020, 7:39 PM IST

मौसम विभाग ने प्रदेश में 25 से 29 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी में शनिवार सुबह से रुक रुक कर बारिश हो रही है जिसके चलते अधिकतम तापमान में में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को प्रदेश में चेतावनी का असर ज्यादा दिखेगा. रविवार को प्रदेश में चेतावनी का असर ज्यादा दिखेगा.

IMD issues yellow alert for himachal
IMD issues yellow alert for himachal

शिमला: हिमाचल में मानसून का असर आने वाले दिनों में ज्यादा देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में 25 से 29 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हिमाचल प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर भारी बारिश, अंधड़ और तूफान की चेतावनी जारी की गई है.

वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में धुंध होने के चलते विजिबिलिटी भी कम रहेगी. शनिवार को राजधानी सहित प्रदेश में कांगड़ा, मंडी और सोलन में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी. राजधानी में शनिवार सुबह से रुक रुक कर बारिश हो रही है जिसके चलते अधिकतम तापमान में में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को प्रदेश में चेतावनी का ज्यादा असर दिखेगा.

वीडियो रिपोर्ट

प्रदेश में रविवार को चंबा,कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 27 जुलाई को प्रदेश में सोलन, मंडी, सिरमौर और कांगड़ा में येलो अलर्ट का असर दिखेगा.

वहीं, 28 जुलाई को प्रदेश में फिर एक बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते फिर से कांगड़ा, सोलन और सिरमौर में भारी बारिश होगी. 29 जुलाई को फिर 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इस दिन ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, मंडी और सोलन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटों में बिलासपुर के घुमारवीं में 200 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कांगड़ा में 87 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

इसके अलावा शिमला के जुब्बड़हट्टी में 48 मिलीमीटर, सोलन में 35 मिलीमीटर, चंबा में 22 मिलीमीटर, डलहौजी में 27 मिलीमीटर, नाहन में 6 मिलीमीटर और बिलासपुर में 24 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि आगामी चार दिनों में प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:पंजाब से सेब की पैकिंग करने आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, 2 की रिपोर्ट नेगेटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details