हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला जिला में एसडीएम तय करेंगे दुकानें खोलने का समय, टाइमिंग में बदलाव की हो रही थी मांग

By

Published : Jun 18, 2020, 7:30 PM IST

कोरोना के चलते लगाए गए कर्फ्यू के दौरान जिला शिमला में सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक दुकानें खोलने का समय तय किया गया है, लेकिन शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में दुकानदार काफी समय से बदलाव की मांग जिला उपायुक्त से कर रहे थे. वहीं, अब जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने दुकानें खोलने का समय तय करने का अधिकार अब जिला के एसडीएम को दे दिया है.

SDM of Shimla district will now set the time for opening of shops
जिला उपायुक्त अमित कश्यप

शिमलाःकोरोना के चलते लगाए गए कर्फ्यू के दौरान जिला शिमला में सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक दुकानें खोलने का समय तय किया गया है, लेकिन शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में दुकानदार काफी समय से बदलाव की मांग जिला उपायुक्त से कर रहे थे. वहीं, अब जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने दुकानें खोलने का समय तय करने का अधिकार अब जिला के एसडीएम को दे दिया है.

जिला के रामपुर रोहड़ू, चौपाल, ठियोग, कोटखाई, कुमारसन के एसडीएम अब दुकानदारों की मांग के अनुसार ही बाजारों को खोलने का समय तय करेंगे. शिमला शहर में हालांकि बाजारों के खुलने के समय में कोई बदलाव नहीं होगा.

वीडियो रिपोर्ट

जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू में आठ घण्टे का समय बाजार खोलने का दिया गया हैं. जिला में भी सुबह दस से शाम सात बजे तक दुकानें खोली जा सकती हैं, लेकिन ऊपरी शिमला के व्यापार मंडल दुकानें खोलने के समय में बदलाव करने की मांग कर रहे थे. दुकानदारों की मांग को देखते हुए एसडीएम को ही दुकानें खोलने का समय तय करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है.

बता दें कि कोरोना अनलॉक वन के बाद शिमला जिला में बाजार खोलने का समय आठ घण्टे कर दिया गया है, लेकिन ऊपरी शिमला के दुकानदार समय में बदलाव की मांग कर रहे थे. इसे देखते हुए डीसी ने एसडीएम को दुकानदारों से बात कर उनकी सुविधा अनुसार दुकानें खोलने का समय तय करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें :कोरोना काल में फॉरेस्ट फायर से बची वन संपदा, 70 फीसदी कम हुई आग लगने की घटनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details