हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

किन्नौर पहुंचे आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज, लोगों ने किया भव्य स्वागत

किन्नौर के पर्यटन स्थल सांगला में आध्यात्मिक दौरे पर आए सतपाल महाराज का उनके भक्तों द्वारा किन्नौरी टोपी व मालाओं से भव्य स्वागत किया गया.

सांगला में हुआ सतपाल जी महाराज का भव्य स्वागत.

By

Published : May 22, 2019, 12:02 PM IST

किन्नौर: किन्नौर के पर्यटन स्थल सांगला में आध्यात्मिक दौरे पर आए सतपाल महाराज का उनके भक्तों द्वारा किन्नौरी टोपी व मालाओं से भव्य स्वागत किया गया. सतपाल जी महाराज अपने प्रवचनों से अपने भक्तों को संदेश व गुरु की अहमियत बताएंगे.

ये भी पढ़ें:जयराम सरकार ने अनिल शर्मा से छीनी गाड़ी, सरकारी आवास खाली करने को नोटिस

बता दें कि सतपाल महाराज का सांगला में एक भव्य सत्संग भवन है, जहां किन्नौर के सत्संगी बड़े पर्वो में एकत्रित होते हैं. इस भवन का उद्धघाटन कई साल पहले सतपाल महाराज ने किया था. इसके अलावा कई वर्षों बाद मंगलवार शाम को सतपाल महाराज व उनके साथ राजेश्वरी माता भी सांगला में प्रवचन के प्रवास पर आई हैं.

सांगला में हुआ सतपाल जी महाराज का भव्य स्वागत.

रात्रि के प्रवचन के दौरान सतपाल महाराज ने किन्नौर को देवों की पवित्र भूमि कहा और यहां की प्रकृति, पहाड़, झरने, नदियों में ईश्वर का निवास बताया. उन्होंने सभी भक्तों को पाप से दूर व अपने सच्चे कर्म करने का उपदेश दिया. साथ ही कहा कि सनातन ही सभी धर्मों की जननी है और भारत पूरे विश्व का गुरु रहा है, जिसने समूचे विश्व को नीतियां सिखाई है.

ये भी पढ़ें:जयराम सरकार ने अनिल शर्मा से छीनी गाड़ी, सरकारी आवास खाली करने को नोटिस

सतपाल महाराज ने प्रवचन में अपने भक्तों को बताया कि आज पूरे विश्व मे पाप का बोझ बढ़ रहा है, जिसे हम अपने आपके अच्छे कर्मों व दूसरो को सही मार्ग पर चलाकर कम कर सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने लगभग दो दिन के प्रवास में कुछ पल किन्नौर के सबसे ठंडे व उनके छितकुल गांव में जाकर आराम करने की इच्छा जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details