हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Kinnaur Cricket Association की चुनाव प्रक्रिया में हंगामा, गुपचुप तरीके से Election करवाने के लगाए आरोप

जनजातीय जिला किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन (Kinnaur Cricket Association) की शुक्रवार को रिकांगपिओ के PWD विश्राम गृह में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. इस दौरान जिला किन्नौर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से दर्जनों क्रिकेट खेल क्लब भी इस चुनाव के बहिष्कार को लेकर चुनाव प्रक्रिया के बीच पहुंचे. इस दौरान काफी हंगामा भी देखने को मिला.

By

Published : May 27, 2022, 6:26 PM IST

Kinnaur Cricket Association
किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन (Kinnaur Cricket Association) की शुक्रवार को रिकांगपिओ के PWD विश्राम गृह में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. इस दौरान जिला किन्नौर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से दर्जनों क्रिकेट खेल क्लब भी इस चुनाव के बहिष्कार को लेकर चुनाव प्रक्रिया के बीच पहुंचे. इस दौरान काफी हंगामा भी देखने को मिला वहीं, युवाओं ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेट कोच अमित नेगी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन के अंदर पिछले 20 वर्षों से चुनाव नहीं हुए हैं. ऐसे में आज क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारियों की साजिश और चाल से गुपचुप तरीके से (Kinnaur Cricket Association) एसोसिएशन के चुनाव करवाए गए हैं जो नियमों के बिल्कुल विरुद्ध है.

किन्नौर क्रिकेट एसोसिएशन की चुनाव प्रक्रिया में हंगामा

जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आज तक किन्नौर जिला के एक भी खिलाड़ी को प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट एसोसिएशन में राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि आज गुपचुप तरीके से किये गए चुनाव में एचपीसीए से आये ऑब्जर्वर ने गलत तरीके से चुनाव करवाया है वहीं, जब युवाओं ने इसका विरोध किया तो ऑब्जर्वर गुप्त रास्ते से युवाओं से बात किये बिना ही चले गए.

वहीं, जिला खेल अधिकारी ने कहा कि इस चुनाव प्रक्रिया (election of Kinnaur Cricket Association) में डीसी किन्नौर ने उन्हें भी मौके पर भेजा था. जिसमें क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों ने पूर्व विधायक किन्नौर तेजवंत सिंह को दोबारा से क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष नियुक्त किया है और एचपीसीए का चुनाव नियमों के अनुसार ही हुआ है.

वहीं, एचपीसीए (Himachal Pradesh Cricket Association) से क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव करवाने आए ऑब्जर्वर सुरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि आज जिला क्रिकेट एसोसिएशन (Kinnaur Cricket Association) का चुनाव हुआ. जिसमें किन्नौर के पूर्व विधायक तेजवंत सिंह को अध्यक्ष नियुक्त किया है और नियमों के अनुसार अध्यक्ष, क्रिकेट एसोसिएशन की दूसरी बॉडी को नियुक्त करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details