हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में बारिश से नदी-नाले उफान पर, लैंडस्लाइड से 271 सड़क मार्ग बंद

प्रदेश में दो दिन से हो रही बारिश से प्रदेश में जन-जीवन प्रभावित हुआ है. भूस्खलन से प्रदेश की 271 सड़कों व एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है.

By

Published : Aug 2, 2019, 2:17 AM IST

Updated : Aug 2, 2019, 4:15 AM IST

rain fall

शिमलाः प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में गुरुवार को दिन भर बारिश का दौर जारी रहा. बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. कई जगह नालों से पानी सड़कों पर बहता नजर आया. लगातार हो रही बारिश से हाल बेहाल हो गए हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने जम कर कहर बरसाया. कई हिस्सों में पेड़ गिरे तो कहीं भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. जिससे प्रदेश की 271 सड़कों और एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही में रुकावट आ गई है.

बारिश से मंडी जोन में सबसे ज्यादा 109 सड़कें बंद हुई हैं जबकि शिमला जोन में 32 और कांगड़ा 87 हमीरपुर में 42 सड़कें बंद हो गईं. लोकनिर्माण विभाग द्वारा सड़कों को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है.

बारिश के कारण देर रात तक 232 सड़कें लोकनिर्माण विभाग द्वारा खोल दी गई जबकि 26 अभी भी बंद हैं. प्रदेश में एक दिन में 14049.51 लाख का नुकसान लोकनिर्माण विभाग को हुआ है. वहीं, शिमला के मैहली में मकान पर डंगा गिरने की खबर है. कसुम्पटी में भी मकान पर पेड़ गिरने से नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की गुरुवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रो में बारिश हुई है. उन्होंने शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC में बढ़ा मरीजों का आंकड़ा

Last Updated : Aug 2, 2019, 4:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details