हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बुधवार को खुला रिकांगपिओ महाविद्यालय, छात्रों को मिलेगी मनोचिकित्सक की सेवाएं

रिकांगपिओ महाविद्यालय में नियमित पढ़ाई शुरू हो गई है. परीक्षाओं से पूर्व महाविद्यालय के छात्रों को अतिरिक्त कक्षाएं भी दी जा रही है जिससे छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं में दिक्कतें न हो.

By

Published : Feb 12, 2020, 7:13 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 11:31 PM IST

Reckongpeo college reopened for studying
रिकांगपिओ महाविद्यालय

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के रिकांगपिओ महाविद्यालय को बर्फबारी और शीतकालीन अवकाश के बाद खोल दिया गया है. सुबह से ही कॉलेज में छात्रों की चहल-पहल कॉलेज में शुरू हो गई थी. कॉलेज में नियमित कक्षाएं शुरू हो गई हैं.

वहीं, परीक्षाओं से पूर्व महाविद्यालय के छात्रों को अतिरिक्त कक्षाएं भी दी जा रही हैं जिससे छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं में दिक्कतें न हो. वहीं, इस बारे में महाविद्यालय कार्यकारी प्रधानाचार्य राजेश नेगी ने कहा कि बर्फबारी के लंबे अरसे बाद महाविद्यालय को प्रदेश विश्वविद्यालय के आदेश पर छात्रों की पढ़ाई के लिए नियमित रूप से खोला गया है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, सभी अध्यापकों को भी निर्देश जारी कर महाविद्यालय की पढ़ाई के लिए बुलाया गया है. छात्रों को अतिरिक्त कक्षाओं में सभी विषयों की पढ़ाई जारी रखी गयी है, जिससे आने वाली परीक्षाओं में छात्रों को कोई समस्या न आए. उन्होंने कहा कि इस वर्ष इस रिवाइज कक्षाओं को चलाने से छात्रों को परीक्षाओं में काफी मदद भी मिल रही है.

राजेश नेगी ने कहा कि महाविद्यालय में आने वाली परीक्षाओं के लिए जहां एक ओर अतरिक्त कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाया जा रहा है. वहीं, इस बार रिकांगपिओ महाविद्यालय ने एक खास प्रयोग करने की योजना बनाई है जिसमें क्षेत्रीय चिकित्सालय से मनोवैज्ञानिक को महाविद्यालय में छात्रों के मध्य रखा जाएगा, जिससे छात्रों को पढ़ाई के साथ ही उनके मनोवैज्ञानिक दिक्कतो से भी निजात मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें:स्कूली छात्रा से अश्लील हरकतें कर फरार हुआ टीचर, मामला दर्ज

Last Updated : Feb 12, 2020, 11:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details