हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SHIMLA: रानी झांसी पार्क का होगा कायाकल्प, पार्क के अंदर ही मिलेंगी ये सुविधाएं...

By

Published : Nov 23, 2021, 3:55 PM IST

शिमला के रानी झांसी पार्क (Rani Jhansi Park) को नगर निगम पूरी तरह से कमर्शियल (commercial) कर देगा और यहां पर व्यावसायिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी. पार्क में घूमने आने वाले लोगों को पार्क के अंदर ही खाने-पीने की सभी वस्तुएं आसानी से मिल सकेंगी.

Rani Jhansi Park shimla
रानी झांसी पार्क

शिमला :राजधानी शिमला के माल रोड (Mall Road of Shimla) पर स्थित रानी झांसी पार्क (Rani Jhansi Park) को और अधिक आकर्षक बनाया जाएगा. नगर निगम, स्मार्ट सिटी (smart City) के तहत इस पार्क का कायाकल्प करने जा रहा है. पार्क में जहां बच्चों के खेलने के लिए बड़े-बड़े झूले लगाए जाएंगे वहीं, अन्य उपकरण भी स्थापित किए जाएंगे.

वहीं, रानी झांसी पार्क (Rani Jhansi Park) को पर्यटकों के लिए सेल्फी प्वाइंट (selfie point) के तौर पर भी विकसित किया जाएगा. इसके लिए नगर निगम ने प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. रानी झांसी पार्क में सौंदर्यीकरण (beautification) के लिए 50 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है. जिसके तहत रानी झांसी पार्क में छोटे बच्चों के खेलने के लिए प्ले-वे स्कूल (play-way school) खोला जाएगा. साथ ही पार्क में घूमने आने वाले लोगों को यहां पर चाय-कॉफी, स्नैक्स (Snacks) के साथ अन्य खाने-पीने की वस्तुएं मिल सकेंगी.

वीडियो.

इस बारे में नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल (Municipal Corporation Mayor Satya Kaundal) ने कहा कि रानी झांसी पार्क काफी पुराना है और अब इसे स्मार्ट सिटी (smart City) की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. इसके लिए 50 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है. इसमें जहां बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाए जाएंगे वही वरिष्ठ नागिरकों के बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी. पार्क के अंदर ही नगर निगम अपनी लैब भी खोलने जा रहा है जहां लोगों को सभी तरह के टेस्ट करने की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें :इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल: गेयटी थिएटर में देश भर के फिल्म निर्देशकों से रूबरू हो पाएंगे शिमला के दर्शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details