हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल कांग्रेस में बदलाव होगा या नहीं, सोनिया गांधी का होगा अंतिम फैसला

By

Published : Apr 4, 2022, 7:30 PM IST

सोमवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू के साथ दिल्ली में बैठक (Rajeev Shukla meeting with Mukesh Agnihotri) की. प्रभारी द्वारा उनसे प्रदेश का फीडबैक लिया गया है. पार्टी हाईकमान, संगठन में बदलाव से पहले सभी नेताओं से फीडबैक ले रहा है. यह पूरा फीडबैक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को सौंपा जाएगा. बदलाव पर अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ही लेगी.

Himachal assembly election 2022
हिमाचल कांग्रेस में बदलाव

शिमला:हिमाचल कांग्रेस में जल्द ही संगठनात्मक बदलाव हो सकता है. सोमवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू के (Rajeev Shukla meeting with Mukesh Agnihotri ) साथ दिल्ली में बैठक की. प्रभारी द्वारा उनसे प्रदेश का फीडबैक लिया गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि अब जल्द ही प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के समक्ष अपना फीडबैक रखने के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बदल सकता है. प्रदेश के कांग्रेस नेता भी काफी समय से दिल्ली में आला नेताओं से मिलकर बदलाव की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी का एक धड़ा सुखविंद्र सिंह सुक्खू को विधानसभा चुनावों के (Himachal assembly election 2022) लिए अहम जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी कर रहा है जबकि एक धड़ा पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी सांसद प्रतिभा सिंह व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को चुनावों से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी में लगा हुआ है. पार्टी हाईकमान, संगठन में बदलाव से पहले सभी नेताओं से फीडबैक ले रहा है. यह पूरा फीडबैक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को सौंपा जाएगा. बदलाव पर अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ही लेगी.

राठौर की परफॉमेंस से खुश है हाईकमान-प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. कांग्रेस पार्टी ने संगठनात्मक चुनावों को लेकर सदस्यता अभियान चलाया हुआ है. राठौर की संगठनात्मक परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है. उनके नेतृत्व में पार्टी ने पहले पंचायतीराज संगठन चुनावों में जीत हासिल की. उसके बाद 4 में से 2 नगर निगम चुनाव जीते.

प्रदेश में चार सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस ने एक तरफा जीत हासिल की है. पार्टी हाईकमान बैठकों में उनकी कार्य प्रणाली को बेहतर बताते हुए अन्य राज्यों के अध्यक्षों को भी इसी तर्ज पर काम करने की नसीहत दे चुका है. प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर की परफॉर्मेंस से हालांकि आलाकमान खुश है लेकिन कुलदीप राठौर का कार्यकाल खत्म होने के बाद अब उन्हें हटाने की मांग कांग्रेस के नेता कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Shimla MC Election: घोषणा पत्र तैयार करने में जुटी कांग्रेस, मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक कर तैयार की रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details