हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अलर्ट के बाद शिमला में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, आज भी खराब रहेगा मौसम

By

Published : Apr 16, 2021, 8:40 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 6:55 AM IST

शुक्रवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में हालांकि बारिश हुई है. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया था. ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है, जबकि शिमला सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है. शनिवार को भी मौसम खराब रहेगा. कुछ हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

weather change in himachal pradesh
हिमाचल में बारिश

शिमला: हिमाचल में मौसम ने करवट बदल ली है. शुक्रवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में हालांकि बारिश हुई है. सुबह से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां बर्फबारी हुई, वहीं शिमला में दिन भर आसमान में बादल छाए रहे. दोपहर बाद बारिश शुरू हुई, जो देर शाम तक जारी रहा.

बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में कमी

रोहतांग, कुंजम दर्रा सहित मनाली की ऊंची चोटियों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी हुई. बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में भी कमी आई है. वहीं शनिवार को भी मध्य पर्वतीय और मैदानी जिलों में बारिश, अंधड़ और बिजली गरजने की चेतावनी जारी हुई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है.

शनिवार को मौसम रहेगा खराब

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया था. ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है, जबकि शिमला सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है. शनिवार को भी मौसम खराब रहेगा. कुछ हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

ये रहा तापमान

शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 37.3, बिलासपुर 35.0, कांगड़ा-सुंदरनगर 34.0, हमीरपुर 33.8, नाहन 32.5, सोलन 32.2, चंबा 30.0, भुंतर 26.9, धर्मशाला 25.4, शिमला 25.0, डलहौजी 18.5, कल्पा 17.3 और केलांग में 9.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

ये भी पढ़ें:देवभूमि के मंदिर पर कब्जाधारियों की बुरी नजर! रामगोपाल मंदिर की जमीन पर बना दी 'धक्का कॉलोनी'

Last Updated : Apr 17, 2021, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details