हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kuldeep Rathore PC in Shimla: मुख्यमंत्री जयराम घोषणाएं कर रहे हैं, क्योंकि चुनाव आ रहे हैं, बिना बजट के कैसे पूरे होंगे वादे: राठौर

By

Published : Jan 27, 2022, 4:02 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. राठौर ने कहा कि चुनावों को देखते हुए ही यह कोरी घोषणाएं की जा रही हैं जो पूरी नहीं होगी. राठौर ने कहा कि प्रदेश में महंगाई रोकने के लिए कोई प्रयास (electricity rate in himachal) नहीं किया जा रहा. आम लोगों को घर चलाना मुश्किल हो गया है. मुख्यमंत्री ने 60 यूनिट बिजली फ्री करने की घोषणा की, लेकिन ये प्रदेश की जनता के साथ मजाक है. प्रदेश में बिजली उत्पादन होता है और यहां के लोगों को महंगी बिजली दी जाती है.

Kuldeep Rathore in Shimla
कुलदीप राठौर

शिमला:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्ण राजयत्व दिवस पर कर्मचारियों व जनता के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं. वहीं, कांग्रेस ने इन घोषणाओं को महज चुनावी घोषणाएं करार दे रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

राठौर ने कहा कि चुनावों को देखते हुए ही यह कोरी घोषणाएं की जा रही हैं जो पूरी नहीं होगी. राठौर ने कहा कि पूर्व राज्यत्व दिवस पर की घोषणाएं इसलिए हुई हैं क्योंकि प्रदेश में 4-0 से हार के बाद उनके होश ठिकाने आए हैं. कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore pc in Shimla) ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं कर वाहवाही लूटने की कोशिश की है.

कर्मचारी लंबे समय से मांगे उठा रहे थे. बड़ा हुआ डीए कब से दिया जाएगा यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. 65 हजार करोड़ से ज्यादा के कर्ज के बोझ में दबे प्रदेश के मुख्यमंत्री बिना बजट के घोषणाएं कर रहे हैं. रोजगार की कहीं कोई बात नहीं की जा रही है, जबकि बेरोजगरी का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है और चार सालों में ये सरकार बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे पाई.

वीडियो.

राठौर ने कहा कि प्रदेश में महंगाई रोकने के लिए कोई प्रयास (electricity rate in himachal) नहीं किया जा रहा. आम लोगों को घर चलाना मुश्किल हो गया है. मुख्यमंत्री ने 60 यूनिट बिजली फ्री करने की घोषणा की, लेकिन ये प्रदेश की जनता के साथ मजाक है. प्रदेश में बिजली उत्पादन होता है और यहां के लोगों को महंगी बिजली दी जाती है.

राठौर ने कहा कि मीटर मेटेनेंस के नाम पर हर महीने पैसे (Kuldeep Rathore in Shimla) वसूले जाते हैं. उन्होंने सरकार से 60 यूनिट नहीं बल्कि 100 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग की. साथ ही कहा कि कर्मचारियों की मांगें मानी हैं, लेकिन उसमें काफी विसंगतियां हैं. सरकार को उन्हें दूर करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम, हिमाचल में रेलवे प्रोजेक्ट को गति देने का केंद्रीय रेल मंत्री से किया आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details