हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

करवाचौथ पर रामपुर बाजार में बड़ी रौनक, खूब खरीदारी कर रहीं महिलाएं

जिला में करवा चौथ को लेकर बाजार में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है. सुहागन महिलाओं ने करवाचौथ के लिए खरीदारी शुरू कर दी हैं. बाजार गुलजार होने से व्यापारियों के चेहरे पर रौनक लौट आई है. इस अवसर पर बाजार में अन्य उत्पादों के साथ रामपुर में सूट की अधिक मांग बड़ गई है.

By

Published : Oct 31, 2020, 5:51 PM IST

Preparations start in Rampur market regarding Karwa Chauth festival
फोटो

रामपुरःजिला में करवा चौथ को लेकर बाजार में भारी भीड़ लगनी शुरू हो गई है. करवा चौथ का व्रत चार नवंबर को है. करवाचौथ नजदीक आते ही रामपुर बाजार में करवाचौथ पूजन सामग्री से सज गया है.

सुहागन महिलाओं ने करवाचौथ के लिए खरीदारी शुरू कर दी है. बाजार गुलजार होने से व्यापारियों के चेहरे पर रौनक लौट आई है. इस अवसर पर बाजार में अन्य उत्पादों के साथ रामपुर में महिलाओं के कपड़ों की अधिक मांग बड़ गई है.

बता दें कि करवा चौथ पर सुहागन महिलाएं सोलह शृंगार करती हैं. बाजार करवाचौथ की पूजन सामग्री और शृंगार सामग्री से सज गई है. कपड़ों और सराफा की दुकानों पर खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ जुट रही है. करवा की बिक्री भी तेजी से हो रही है. करवाचौथ को लेकर महिलाओं में उत्साह दिखाई दे रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, व्यापारी करन शर्मा ने बताया कि त्योहार सीजन में बाजार में खरीदारी बढ़ी है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से महिलाएं करवाचौथ की खरीदारी करने के लिए पहुंच रही है.उन्होंने बताया कि त्योहारों को लेकर खूब खरीदारी हो रही है. उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते व्यापार में कोई कमी नहीं आई है. दिवाली तक बाजार में रौनक रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें :अखिल गुप्ता बने सरकाघाट युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, लोगों का किया धन्यावाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details