हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

....फिर लड़खड़ाई प्रतिभा सिंह की जुबान, यशवंत परमार की जयंती को बता दिया पुण्यतिथि

By

Published : Aug 4, 2022, 7:18 PM IST

अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाली प्रतिभा सिंह अब फिर सुर्खियों में आ गई (Pratibha singh controversial statement) हैं. प्रतिभा सिंह ने आज हिमाचल निर्माता यशवंत परमार की जयंती को उनकी पुण्यतिथि बताकर (Pratibha singh on YS Parmar) उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर दिए. ऐसा पहली बार नहीं है कि प्रतिभा सिंह की जुबान लड़खड़ाई हो. इससे पहले भी प्रतिभा सिंह ने गुड़िया रेप केस और कारगिल युद्ध को लेकर दिए गए बयानों पर विवादों में रह चुकी हैं. अब अपने नए बयान से उन्होंने फिर भाजपा को उन पर हमलावर होने का मौका दे दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

फिर लड़खड़ाई प्रतिभा सिंह की जुबान
फिर लड़खड़ाई प्रतिभा सिंह की जुबान

शिमला:हमेशा अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाली प्रतिभा सिंह की जुबान एक बार फिर लड़खड़ा गई है. अब प्रतिभा सिंह ने यशवंत परमार की जंयती को उनकी पुण्यतिथि बता दिया. दरअसल आज प्रदेश भर में हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती मनाई (Pratibha singh on YS Parmar) गई. जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. इसी कड़ी में शिमला कांग्रेस कार्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित अन्य नेताओं ने यशवंत परमार को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष को इस दौरान ये तक पता नहीं था कि आज डॉ. वाईएस परमार की जयंती है.

प्रतिभा सिंह काफी देर तक डॉ. परमार (YS Parmar Birth Anniversary) के योगदान का गुणगान करती रही और बाद में डॉ. परमार की पूण्यतिथि कह कर उन्हें श्रद्धांजलि दे दी. ये पहली बार नहीं है कि प्रतिभा सिंह ने ऐसा कोई बयान दिया हो. इससे पहले भी जहां प्रतिभा सिंह ने गुड़िया रेप केस को छोटा मामला बताकर काफी बवाल खड़ा किया था. वहीं कारगिल युद्ध को लेकर दिए बयान पर भी प्रतिभा सिंह विवादों में रह चुकी हैं.

फिर लड़खड़ाई प्रतिभा सिंह की जुबान.

अब अपने नए बयान (Pratibha singh controversial statement) से उन्होंने फिर भाजपा को उन पर हमलावर होने का मौका दे दिया है. कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आज डॉ. वाईएस परमार की पुण्यतिथि है और इस मौके पर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए गए. उन्होंने कहा कि डॉ. परमार के रूप में कांग्रेस को एक ऐसा नेता मिला जिन्होंने प्रदेश के निर्माण में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक दलों के विरोध के बाबजूद देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी ने 25 जनवरी 1971 को ऐतिहासिक रिज मैदान पर प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर प्रदेश के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा किया था. प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह प्रदेश सदैव स्व इंदिरा गांधी व डॉ. परमार (Himachal founder yashwant parmar) का ऋणी रहेगा. जिनके प्रयासों से हिमाचल प्रदेश अस्तित्व में आया और आज विकास के मामलों में प्रदेश बड़े अग्रणी राज्यों की श्रेणी में गिना जाता है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती: कैबिनेट मंत्री समेत कांग्रेस नेताओं ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन

ABOUT THE AUTHOR

...view details