हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कारगिल युद्ध से जुड़े विवादित बयान पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने मांगी माफी

By

Published : Oct 14, 2021, 7:07 PM IST

Updated : Oct 14, 2021, 7:19 PM IST

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को लेकर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर लिखा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भूतपूर्व सैनिकों को भाजपा अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल करती है. बता दें कि सूबे में चुनावों की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध पर विवादित बयान दिया है. मंडी जिले के नाचन के नांडी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को छोटी लड़ाई करार दिया था.

Pratibha Singh apologizes for controversial statement related to Kargil war
कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह

शिमला: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को लेकर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर लिखा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भूतपूर्व सैनिकों को भाजपा अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल करती है.

राजनीति के संदर्भ में किसी भी टिप्पणी या चुनौती को भाजपा इस प्रकार दर्शाती है कि हमने भाजपा नहीं अपितु भारतीय सेना के खिलाफ आवाज उठाई है जबकि यह सत्य नहीं है. मेरी मंशा किसी भी जवान की भावना को क्षति पहुंचाना नहीं थी. यदि मेरे शब्दों से उनकी अवेहलना हुई है तो मैं उनसे क्षमा याचना करती हूं. स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह जी ने भूतपूर्व सैनिकों के हित में अनेकों परियोजनाओं का उद्घाटन किया था.

कारगिल युद्ध से जुड़े विवादित बयान पर 'राजमाता' प्रतिभा सिंह ने मांगी माफी

बता दें कि सूबे में चुनावों की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध पर विवादित बयान दिया था. मंडी जिले के नाचन के नांडी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को छोटी लड़ाई करार दिया था. प्रतिभा सिंह ने कहा था कि भाजपा ने अपना टिकट एक पूर्व फौजी को दिया है, क्योंकि उन्होंने कारगिल युद्ध में भाग लिया था, लेकिन कारगिल युद्ध कोई बड़ा युद्ध नहीं था. सिर्फ अपनी धरती से ही पाकिस्तानियों को खदेड़ना था.

ये भी पढ़ें-कारगिल युद्ध पर प्रतिभा सिंह का विवादित बयान, बोलीं: कोई बड़ा युद्ध नहीं था

ये भी पढे़ं-हिमाचल प्रदेश: बिहार से फर्जी डिग्री लेकर पाई सरकारी नौकरी, सभी दोषियों की होगी बर्खास्तगी

Last Updated : Oct 14, 2021, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details