हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 14, 2020, 3:17 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ने शुरू किया जागरूकता अभियान, महापौर ने किया उद्घाटन

बुधवार को एसपी शिमला ने एक पुलिस मित्र कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारंम्भ किया. जिसका उद्घाटन महापौर सत्या कौंडल ने किया. इस कड़ी में पुलिस के प्रतिबिंम बनाये गए है, जिसमें मास्क पहना जरूरी बताया गया है. इसे शहर के विभिन्न जगह पर लगाया जाएगा और लोगों को मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए प्रेरित किया जायेगा.

police started Corona awareness campaign in Shimla
फोटो

शिमला:जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के प्रति पुलिस भी गम्भीर है और इससे लड़ने के लिए तैयार है. शिमला एक पर्यटक स्थल है और देश विदेश के सैलानी घूमने के लिए आते हैं. ऐसे में संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए जिला पुलिस ने पुलिस मित्र जागरूकता अभियान शुरू किया है.

वहीं, बुधवार को एसपी शिमला ने एक पुलिस मित्र कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया. जिसका उद्घाटन महापौर सत्या कौंडल ने किया. इस कड़ी में पुलिस के प्रतिबिंम बनाये गए है, जिसमें मास्क पहना जरूरी बताया गया है. इसे शहर के विभिन्न जगह पर लगाया जाएगा और लोगों को मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

शिमला में देश विदेश से भी पर्यटक आने लगे हैं, जिनमें अधिकतर मास्क नहीं पहनते हैं और नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं. ऐसे में बिना मास्क वालों पर शिकंजा कसने के लिए भी पुलिस तैयार है.

इस सम्बन्ध में एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि हमें कोरोना से लड़ना है, तो नियमों का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस का उद्देश्य चालान करना नहीं बल्कि लोगों को बीमारीं से बचाना है.

उन्होंने कहा कि स्थानीय निवासी व पर्यटक मास्क का प्रयोग करें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जिससे कोरोना से बचे रहे. उन्होंने कहा कि पर्यटक यहां घूमने आये, लेकिन ट्रांसमीटर न बने और कोरोना स्प्रेडिंग से बचे लक्षण आने पर तुरन्त अस्प्ताल में जांच करवाएं. इसके अलावा महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि पुलिस का ये सराहनीय कदम है. उन्होंने कहा कि लोग मास्क का प्रयोग करें, जिससे संक्रमण न फैले.

ये भी पढ़ें:शिमला से 7 महीने बाद शुरू हुई इंटर स्टेट बस सर्विस, पहले चरण में 25 रूटों पर मिलेगी सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details