हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 11, 2020, 11:20 AM IST

ETV Bharat / city

कोरोना नियमों की अवहेलना पर शिमला पुलिस सख्त, लोगों से वसूला 19 लाख रुपये जुर्माना

राजधानी शिमला में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके बावजूद लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. लोगों के कोरोना नियमों का पालन न करने पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. पुलिस प्रशासन के मुताबिक अभी तक 3 हजार 243 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं.

shimla police
एसपी मोहित चावला

शिमला: राजधानी शिमला में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में अभी भी 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं जबकि मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है. आंकड़ों की बात की जाए तो अकेले राजधानी शिमला में 203 लोगों की कोरोना से मौत कोरोना हो चुकी है. इसके बावजूद लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

नियमों का पालन न करने पर पुलिस कर रही चालान

लोगों के कोरोना नियमों का पालन न करने पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. पुलिस प्रशासन के मुताबिक अभी तक 3 हजार 243 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं. इसमें 19 लाख 45 हजार 900 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. गुरुवार को 50 चालान काटे गए. बुधवार को शिमला पुलिस ने जिले में 42 चालान किए. इसमें शहर के सदर थाना क्षेत्र के तहत 22, छोटा शिमला में 6, बालूगंज में 5, ढली, नेरवा, रोहड़ू और जुब्बल थाना क्षेत्र में दो-दो चालान किए गए.

नियमों की अवहेलना पर सख्ती

लोग नहीं कर रहे कोरोना नियमों का पालन

कोटखाई थाना क्षेत्र में भी बिना मास्क पहने एक व्यक्ति का चालान किया गया. इन लोगों से करीब 40 हजार का जुर्माना वसूला गया. शहर के बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की लोग जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. बाजारों में लोग सामाजिक दूरी की अनदेखी कर खरीदारी कर रहे हैं. अस्पतालों में भी कोरोना नियमों पर पूरी तरह पालन नहीं हो रहा है.

एसपी मोहित चावला ने थाना प्रभारियों को दिए निर्देश

एसपी मोहित चावला ने बताया कि थाना प्रभारी लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने के लिए जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने लोगों को परस्पर सामाजिक दूरी और घरों से निकलते समय मुंह पर मास्क लगाने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि जुर्माना अदा न करने के बदले अदालत से 8 दिन की सजा का भी प्रावधान है. थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सार्वजनिक स्थानों एवं बाजारों में कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

शिमला पुलिस ने किया चालान

सदर थाना ने किए 810 चालान

बता दें कि राजधानी का सदर थाना मास्क न पहनने वालों के चालान करने के मामलों में सबसे आगे है. थाने में 810 चालान कट चुके हैं. 611 चालान के साथ रामपुर पुलिस दूसरे, 230 चालान के साथ ढली पुलिस थाना पुलिस तीसरे स्थान पर है. वहीं, बालूंगज और जुब्बल थाना पुलिस संयुक्त रूप से 205 चालानों के साथ चौथे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें:'कोरोना से निपटने के लिए कांगड़ा प्रशासन तैयार, दो निजी अस्पतालों को भी किया जा सकता है टेक ओवर'

ABOUT THE AUTHOR

...view details