हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शुभम आत्महत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई, आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2021, 1:56 PM IST

शिमला के उपनगर खलीनी में युवक शुभम आत्महत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दो दिन पहले पुलिस ने जांच में पाया था कि मृतक शुभम ने विभिन्न कंपनी से लोन लिया हुआ था.

Police arrested accused in Shubham suicide case from Delhi
फोटो.

शिमलाःराजधानी शिमला के उपनगर खलीनी में युवक शुभम आत्महत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी को दिल्ली से अरेस्ट किया है. दो दिन पहले पुलिस ने जांच में पाया था कि मृतक शुभम ने विभिन्न कंपनी से लोन लिया हुआ था.

जानकारी के अनुसार मृतक शुभम की माता गीता कल्याण निवासी गुरनाम भवन ओम बिहार भगवती नगर लोअर खलिनी ने पुलिस में शिकायत कि थी कि शुभम कल्याण ने 28/11/2020 को 9:00 बजे सुबह घर फंदा लगाकर आत्महत्या की है.

आत्महत्या के लिए बेटे को किया मजबूर

जिसे उपचार के लिए तेनजिन अस्पताल पंथाघाटी, शिमला ले गये थे. जहां पर चिकित्सक ने शुभम कल्याण को मृत घोषित किया. इसके बेटे की मृत्यु के बाद इसे अलग-अलग नम्बरों से फोन आ रहे थे. इसे पूरा यकीन है कि इन मोबाइल नम्बर के धारकों ने उसके बेटे को आत्महत्या करने के लिए धमकाया व मजबूर किया है.

मामला दर्ज किया

इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. जांच के दौरान मृतक के मोबाइल फोन को कब्जा में लेकर पुलिस ने संदिग्ध मोबाइल नम्बरों की सूची तैयार की गई व संदिग्धों के सीएएफ प्राप्त किये गये.

इसके अलावा अनावेषण के दौरान पाया गया कि मृतक शुभम कल्याण विभिन्न मोबाइल ईमेल के माध्यम से ऑनलाइन लोन ले रखे थे, जिसकी अदायगी के लिए संबधित कंपनियों ने मृतक को फोन पर कॉल करके, करके धमकियां, गालियां दी गई है.

मृतक की मौत के बाद शिकायतकर्ता की बहन को भी संबधित कंपनियों ने फोन व वाट्सएप कर ऋण अदायगी के लिए धमकियां देना शुरू कर दिया था.

शिकायतकर्ता को कॉल करने वाले संदिग्ध का चला पता

इस दौरान मोबाइल फोन से मिली जानकारी के अधार पर शिकायतकर्ता को कॉल करने वाले संदिग्ध का पता चलने के बाद थाना स्तर पर एक टीम का गठन करके इस अभियोग में संलिप्त या संदिग्ध, आरोपी की तलाश के लिए एएसआई दीपक कुमार की अगुवाई में एक टीम दिल्ली भेजी गई.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस अभियोग में संलिप्त गोविन्द सिंह पुत्र कमलेश सिंह निवासी उम्र 23 वर्ष नजदीक शिव मंदिर काबा मोहल्ला छावला गांव, नई दिल्ली को प्रक्रियानुसार गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. एसपी मोहित चावला ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ेंःमनाली में ITMS स्थापित, ट्रैफिक रूल की अनदेखी करने पर 136 वाहन चालकों को चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details