हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 10, 2022, 1:34 PM IST

ETV Bharat / city

शिमला से गाड़ी चोरी मामले में यूपी से 2 आरोपी गिरफ्तार, अन्य वारदातों में भी आया नाम

शिमला पुलिस ने गाड़ी चोरी (Car theft case in Shimla) के एक मामले में उत्तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, इस चोरी के मामले में कुछ और लोगों की संलिप्तता पाई गई है, जिसके चलते पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के नाम उजागर नहीं किए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Car theft case in Shimla
Car theft case in Shimla

शिमला: पुलिस ने गाड़ी चोरी (Car theft case in Shimla) के एक मामले में उत्तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, इस चोरी के मामले में कुछ और लोगों की संलिप्तता पाई गई है, जिसके चलते पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के नाम उजागर नहीं किए हैं. भट्टाकुफर से बोलेरो गाड़ी चोरी की यह घटना दो दिन पहले ढली थाना में दर्ज हुई थी. पुलिस को दी शिकायत में गांव रतनपुर, डाक घर करटोट, तहसील रामपुर निवासी जगदीश चंद ने बताया था कि उन्होंने 4 जून को अपनी बोलेरो गाड़ी एचपी 06ए-7582 को भट्टाकुफर में सड़क के किनारे खड़ी किया था. इसके बाद वह अपने गांव चले गए थे.

9 जुलाई को जब वह वापिस आए तो वहां पर गाड़ी नहीं थी. पहले अपने स्तर पर उन्होंने इसकी जांच की. गाड़ी का जब कहीं पर भी पता नहीं चला तो पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज देखी, तो सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस शातिरों तक पहुंची. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम यूपी गई और वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर शिमला लाई.

पहले भी शहर में चोरी हो चुकी हैं गाड़ियां:शहर में गाड़ी चोरी का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी शहर से कई गाड़ियां चोरी हो चुकी हैं. उप नगर टुटू, बालूगंज, टुटीकंडी, समरहिल, संजौली सहित कई क्षेत्रों से गाड़ियां चोरी हो चुकी हैं. हालांकि पुलिस ने कई गाड़ियों को बरामद भी किया है. बालूगंज थाना पुलिस ने गाड़ी चोर गिरोह भी पकड़ा था. बावजूद इसके अब दोबारा शहर से गाड़ियां चोरी होना शुरू हो गई हैं. पुलिस लोगों से आग्रह कर रही है कि गाड़ियों को सुरक्षित स्थानों पर ही पार्क करें. शहर में पार्किंग की कमी के चलते अधिकांश लोग सड़क के किनारे ही गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं. ऐसे में चोरों के लिए ये गाड़ियां चुराना काफी आसान हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details