हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 11, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Aug 11, 2021, 9:08 PM IST

ETV Bharat / city

LANDSLIDE IN KINNAUR: पीएम मोदी ने सीएम जयराम से फोन पर बात कर ली हादसे की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बात कर किन्नौर हादसे की जानकारी ली है. पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम जयराम ठाकुर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

पीएम मोदी ने सीएम जयराम से फोन पर बात कर ली हादसे की जानकारी
पीएम मोदी ने सीएम जयराम से फोन पर बात कर ली हादसे की जानकारी

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में नेशनल हाईवे-पांच (National Highway-5) पर भारी लैंडस्लाइड (Heavy Landslide) हुआ है. लैंडस्लाइड के चलते यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई है. बस के अलावा और भी कई वाहन भी मलबे में दब गई हैं. इस हादसे में करीब कई लोगों के फंसे होने की आशंका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बात कर हादसे की जानकारी ली है. पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम जयराम ठाकुर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ''हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन से हुए हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और आईटीबीपी के डीजी से बात की है. आईटीबीपी की टीमें राहत व बचाव कार्य में पूरी तत्परता से लगी हैं. लोगों की जान बचाना व घायलों को शीघ्र उपचार देना ITBP व स्थानीय प्रशासन की प्राथमिकता है.''

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी किन्नौर हादसे पर दुख जताया है. जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन की घटना बेहद दुखद है, क्योंकि कई लोगों के फंसे होने की खबर है. बचाव के लिए ITBP की टीमों को लगाया गया है. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव मदद करें.

बता दें कि भूस्खलन की ये घटना निगुलसारी के पास चैरा नामक स्थान पर हुई. मलबे की जद में आई एचआरटीसी की बस किन्नौर के मुरंग से हरिद्वार जा रही थी. किन्नौर के उपायुक्त आबिद हुसैन सिद्दकी ने फोन पर बताया कि इस भूस्खलन के मलबे के नीचे कई वाहन दब गए हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीमों को राहत कार्य के लिए बुला लिया गया है. पहाड़ी से मलबा गिरने का सिलसिला अभी जारी है और इस वजह से बचाव अभियान शुरू करने में मुश्किलें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: किन्नौर में भारी लैंडस्लाइड, गृह मंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

Last Updated : Aug 11, 2021, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details