हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मिट्टी पर तारकोल बिछाकर पल्ला झाड़ रहा था ठेकेदार, जनता ने वीडियो बनाकर किया वायरल

ठेकेदार ने मिट्टी के ऊपर ही मेटलिंग कर दी. मिट्टी पर बिछाई मेटलिंग एक महीने में ही उखड़ना शुरू हो गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर हाथ से सड़क उखाड़ कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

By

Published : Jun 22, 2019, 4:32 PM IST

सड़क उखाड़ते लोग

शिमला: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने सरकार, पीडब्ल्यूडी और ठेकेदार की पोल खोल दी. वीडियो उपरी शिमला का बतााया जा रहा है. वीडियो में लोग सिर्फ एक महीना पहले बनी सड़क की मेटलिंग उखड़ने और निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के लिए लोक निर्माण विभाग को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं.

दरअसल उपरी शिमला में स्थित कंडीवन सड़क का निर्माण कार्य गनासी से घासनी पुल तक पांच साल पहले नाबार्ड के तहत शुरू हुआ था. सड़क बनाने की लागत 5 करोड़ 55 लाख 63 हजार रुपये आई. ठेकेदार ने मिट्टी के ऊपर ही मेटलिंग कर दी. मिट्टी पर बिछाई मेटलिंग एक महीने में ही उखड़ना शुरू हो गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने गुस्सा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लोग हाथ से ही सड़क को उखाड़ दे रहे हैं. ऐसे में इस सड़क पर गाड़ियों का बोझ सहने की कितनी क्षमता होगी.

वीडियो

वीडियो में साफ दिख रहा है कि सड़क की मेटलिंग मिट्टी पर ही कर दी गई और नियमों के साथ-साथ मापदंडों की भी अनदेखी की गई. लोगों ने पीडब्ल्यूडी के जेई समेत वरिष्ठ कर्मचारियों को भी मौके पर बुलाया. वीडियो में लोग विभाग और ठेकेदार के कामकाज को लेकर सवाल पूछ रहे हैं और अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. लोगों ने मौके पर ही सड़क की मैटलिंग अधिकारियों के सामने ही हाथ से उखाड़ कर रख दी. अधिकारी लोगों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए. वीडियो बनता देख अधिकारियों के चेहरे का रंग उड़ गया.

विभागीय अधिकारियों ने जांच का आश्वासन देकर पीछा छुड़ा लिया. लोगों ने विभाग पर ठेकेदार से मिलीभगत के आरोप लगाए हैं और सरकार से इस मामले की जांच की मांग की है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. लोग वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details