हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस के लिए किन्नौर बॉर्डर पर हो पुख्ता इंतजाम, DC को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 13, 2020, 8:01 PM IST

किन्नौर में कोरोना वायरस को लेकर लोग परेशान है. इसी विषय को लेकर जनजातीय सलाहकार परिषद के सदस्य शांता नेगी की ने उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द को ज्ञापन सौंपा.

People give memorandum to DC kinnaur
People give memorandum to DC kinnaur

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में भी अब कोरोना वायरस को लेकर लोग खौफ के साए में हैं. इसी विषय को लेकर जनजातीय सलाहकार परिषद के सदस्य शांता नेगी की अध्यक्षता में स्थानीय लोगों ने उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द को ज्ञापन सौंपा.

शांता नेगी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन से जिला के सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस को रोकने के लिए इससे संबंधित उपकरण की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस वायरस से पिछले दिनों लद्दाख जैसे ठंडे क्षेत्र में पहली मौत हो चुकी है और दूसरी मौत कर्नाटक में हो चुकी है. इन दिनों पर्यटक लद्दाख से बाइक राइडिंग करते हुए किन्नौर आ रहे हैं जिसे किन्नौर में भी इस वायरस के पनपने का खतरा बना हुआ है.

वीडियो रिपोर्ट

शांता नेगी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि किन्नौर के प्रवेश द्वार चोरा से लेकर अंतिम बॉर्डर सुमरा तक बैरियर पर डॉक्टरों की तैनाती के साथ थर्मल स्केनर से पर्यटकों के स्वास्थ्य जांच की जाए. इसी तरह पर्याप्त मात्रा में जगह-जगह एंबुलेंस की सुविधा, 95 मास्क की सुविधा, आइसोलेशन वार्ड के पुख्ता इंतजाम किए जाएं जिससे वायरस से बचा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:चंबा में बेरहम बने मौसम ने तहस नहस किए मकान, लाखों का नुक्सान

ABOUT THE AUTHOR

...view details