हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पानी के बिल से लोग परेशान, 733 उपभोक्ताओं का सात महीने का बिल 50 हजार से अधिक

By

Published : Jan 30, 2020, 11:50 PM IST

जल प्रबंधन निगम ने बिल सही होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि 733 उपभोक्ताओं का सात महीने का बिल 50 हजार से अधिक आने की बात कर रहा है.

water bill in Shimla, पानी के बिल शिमला
पानी के बिल शिमला

शिमला: राजधानी शिमला में लोगों को भारी भरकम पानी के बिल आने के बाद हाहाकार मचा हुआ है. लोगों को लाखों के पानी के बिल आ रहे हैं जिसके विरोध में लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं, जल प्रबंधन निगम ने बिल सही होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि 733 उपभोक्ताओं का सात महीने का बिल 50 हजार से अधिक आने की बात कर रहा है. उन्होंने पिछले कई वर्षों के बिल जमा नहीं करवाए हैं, जिससे उन्हें ज्यादा बिल आया है.

वीडियो रिपोर्ट

जल प्रबंधन निगम ने पानी के बिलों को लेकर डाटा जारी किया है, जिसमें उन्होंने नए सिस्टम के तहत हजारों उपभोक्ताओं को बिल कम आने का दावा किया है. जल निगम के एजीएम विजय गुप्ता ने कहा कि नए सिस्टम से हजारों उपभोक्ताओं का बिल घटा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ उनका बिल ज्यादा आ रहा है, जिन्होंने एक कनेक्शन पर कई किरायेदार रखे हैं और जिन उपभोक्ताओं ने कई सालों से बिल जमा नहीं करवाए हैं. उन्हें एरियर के साथ बिल जारी किए गए हैं.

शहर में 733 उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्हें सात महीने का बिल 50 हजार से अधिक आया है. ये सभी व्यावसायिक उपभोक्ता हैं, जिनके घरों में एक मीटर से दर्जनों किरायेदारों को पानी की सप्लाई की जाती है.
ये भी पढ़ें:भोरंज में हिमाचल पेंशनर्स फेडरेशन की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details