हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सीवरेज के गंदे पानी से तालाब में तब्दील हुआ रिकांगपिओ बाजार, राहगीर परेशान

By

Published : Jun 28, 2020, 5:05 PM IST

जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ के बाजार में सीवरेज का पानी आने दुकानदार और ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. मार्केट में गंदा पानी से पूरे बाजार में बदबू फैल जाती है और दुकान में रखा सारा सामना बर्बाद हो जाता है.

Rekong Peo market
रिकांगपिओ का बाजार

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में सीवरेज का पानी आने से सारा बाजार तालाब में तब्दील हो गया है. आलम ये है कि सीवरेज का गंदा पानी व्यापारियों के दुकानों में और स्थानीय लोगों के घरों में घुस गया है, जिससे व्यापारियों और लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि मुख्यालय रिकांगपिओ के साडा में लॉकडाउन की वजह से सफाई नहीं हो पा रही है और सीवरेज की पाइपलाइन फटने के बाद उसे जोड़ने वाले कर्मचारी भी नहीं है. जिससे कई दफा सीवरेज की पाइपलाइन धंस जाती है और पानी नालियों से होता हुए बाजार में आ जाता है.

वीडियो.

ऐसे में पूरे बाजार में बदबू फैल जाती है और दुकान में रखा सारा सामना गीला हो जाता है. साथ ही ग्राहकों सहित दुकानदारों को चलने में परेशानी होती है, क्योंकि पूरी सड़क पर कीचड़-कीचड़ हो जाता है.

जूनियर इंजीनियर विकास ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों द्वारा अपनी खेतीबाड़ी के लिए नालियों के माध्यम से पानी लाया जा रहा है और इस दौरान बाजार के बीच बनी नालियों में पानी फंसने के कारण पानी नालियों से बाहर निकल रहा है.

उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार लोगों को नोटिस दिया गया है और कुछ सीवरेज की पाइपलाइनों को भी ठीक किया गया है. वहीं, शेष नालियों को भी जल्द ठीक करवाया जाएगा और बाजार में पानी बहाव को रोक जाएगा.

ये भी पढ़ें:पांवटा साहिब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 18 बोतल देसी शराब और 10 लीटर लाहन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details