हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंगी गांव में वापिस आए बाहरी राज्यों से लोग, पूरे गांव को किया गया सेनिटाइज

By

Published : May 10, 2020, 7:17 PM IST

जनजातीय जिला कल्पा खण्ड के पंगी गांव के लोग बीते कल बाहरी जिलों व राज्यों से किन्नौर पहुंचे, जिसके बाद इन सबके स्वास्थ्य जांच के बाद सभी लोगों को प्रशासन ने घर भेजा है.

Rural alert in Pangi village of Kinnaur
किन्नौर के पंगी गांव में ग्रामीण सतर्क

किन्नौरः जनजातीय जिला कल्पा खण्ड के पंगी गांव के लोग बीते कल दूसरे जिलों व राज्यों से किन्नौर पहुंचे, जिसके बाद इन सबके स्वास्थ्य जांच के बाद सभी लोगों को प्रशासन ने घर भेजा है, जिस पर अब पंगी पंचायत ने इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया है.

अब ग्रामीणों ने इन लोगों के गांव में प्रवेश के बाद समूचे गांव को ऐहतिहात के तौर पर सेनिटाइज किया है. जिला के पंगी गांव में रविवार को पूरे गांव में ग्रामीणों ने सभी सार्वजनिक स्थल, सड़क मार्ग, सड़कों पर खड़े वाहन, लोगों के मकान, पैदल मार्ग, मंदिर प्रांगण व बाहरी राज्यों व जिलों से आए लोगों के घर समेत आसपास के सभी इलाकों को सेनिटाइज किया है.

वीडियो.

जिससे कि गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा न हो, पंगी गांव में जिन लोगों को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है, उन पर पंचायत व गांव की महिला मंडल के द्वारा नजर रखी जा रही है. साथ ही रोजाना इनके स्वास्थ्य के जांच के लिए डॉक्टर भी आ रहे हैं.

बता दें कि पंगी गांव में फिलहाल बाहरी इलाकों से लोगों के गांव में प्रवेश पर प्रतिबन्ध किया गया है, साथ ही गांव का कोई व्यक्ति पंचायत को बिना बताए जिला से बाहर ग्रीन जोन में जाता है, तो 14 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य है.

अगर रेड जोन में जाकर गांव में वापिस आता है, तो उस व्यक्ति को पंगी प्रवेश द्वार पर रोक कर ही इंस्टीट्यूशन में ही क्वारंटाइन करने के लिए प्रशासन के हवाले किया जाएगा और जब तक उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट व इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन का समय पूरा नहीं होता गांव में प्रवेश पर ही रोका जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details