हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, सीएम जयराम के जवाब पर विपक्ष का सदन से वॉकआउट

By

Published : Mar 2, 2022, 1:28 PM IST

हिमाचल प्रदेश का बजट सत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान विपक्ष ने मुख्यमंत्री पर सदन में झूठ बोलने का आरोप लगाया और वॉकआउट कर सदन से बाहर चले गए. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सदन में भाजपा सरकार ने राज्यपाल के माध्यम से झूठ का पुलिंदा पेश किया है.

BUDGET SESSION 2022
कांग्रेस का सदन से वॉकआउट.

शिमला:हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को सदन में विपक्ष के आरोपों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने विपक्ष पर जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण को सही बताते हुए जहा सरकार की उपलब्धियां गिनाई. वहीं, विपक्ष ने सरकार पर प्रदेश को कर्ज में डुबाने के आरोप लगाया.

विपक्ष ने मुख्यमंत्री पर सदन में झूठ बोलने के आरोप लगाए और सदन में नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद वॉकआउट कर सदन से बाहर आ गए और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सदन में भाजपा द्वारा राज्यपाल के माध्यम से झूठ का पुलिंदा पेश किया गया है. बजट अभिभाषण में जो बातें कही गई हैं वह जमीनी स्तर पर कहीं नहीं है. जो वादे जनता से किए गए थे उनका इस अभिभाषण में जिक्र तक नही है. केवल लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है.

कांग्रेस का सदन से वॉकआउट.

प्रदेश में कर्मचारी सहित कई लोग धरने प्रदर्शन कर रहे हैं. यह सरकार उन्हें डराने का काम कर रही है. प्रदेश में शराब माफिया खनन माफिया सक्रिय हैं. उन पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्हें पूरी छूट देकर रखी है. मुख्यमंत्री सदन में खुल कर झूठ बोल रहे हैं. कर्ज को लेकर गलत आंकड़े पेश किए जा रहे हैं. पहले कहा कि 18 हजार का कर्ज लिया अब 28 हजार के करोड़ के कर्ज की बात कर रहे हैं. इससे ज्यादा झूठ क्या हो सकता है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 45 हजार का कर्ज था और जयराम सरकार जब सत्ता छोड़ेगी तो कर्ज 90 हजार करोड़ पहुंच जाएगा. मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगते हुए कहा कि ये सरकार कर्ज के पैसे से मौज मस्ती की है. हेलीकॉप्टर उड़ा रहे और झूठी घोषणाएं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री को आज मंडी जाना था और रस्म अदायगी की तरह सदन में बोल रहे थे और ये अभिभाषण पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा है.

ये भी पढ़ें: Himachal budget session: राज्यपाल के अभिभाषण चर्चा पर सीएम जयराम ने दिया जवाब

हिमाचल प्रदेश की विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details