हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजधानी में स्मार्ट सिटी के तहत बनेंगे ओपन जिम और पार्क, 2 करोड़ होंगे खर्च

By

Published : Mar 2, 2021, 1:16 PM IST

शिमला में 2 करोड़ से नए पार्क के साथ ओपन ईयर जिम बनाए जाएंगे. निगम की ओर से सभी पार्षदों को इसके लिए निर्देश दिए थे और वार्डों में पार्क ओपन जिम बनाने को लेकर नगर निगम की ओर से प्रस्ताव बनाकर स्मार्ट सिटी प्रबधंन को सौंप दिया था.

Open gym and park to be built under smart city in Shimla
स्मार्ट सिटी के तहत बनेंगे ओपन जिम और पार्क

शिमलाःराजधानी शिमला में 2 करोड़ से नए पार्क के साथ ओपन ईयर जिम बनाए जाएंगे. स्मार्ट सिटी के तहत शहर में दस वार्डों में नए पार्क और 19 वार्डों में ओपन जिम बनाने को मंजूरी मिल गई है. नगर निगम को स्मार्ट सिटी प्रबधन ने पार्क और ओपन जिम के लिए जगह का चयन करने को कहा था.

वहीं, निगम की ओर से सभी पार्षदों को इसके लिए निर्देश दिए गए थे और वार्डों में पार्क ओपन जिम बनाने को लेकर नगर निगम की ओर से प्रस्ताव बनाकर स्मार्ट सिटी प्रबधंन को सौंप दिया था. साथ ही अब स्मार्ट सिटी की ओर से इसके निर्माण की मंजूरी दे दी गई है और इसके लिए 2.09 करोड़ का बजट का प्रावधान भी किया है. इन पार्कों और ओपन जिम का निर्माण नगर निगम ही करवाएगा. पार्क और ओपन जिम में वरिष्ठ नागरिकों के बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी.

19 वार्डों में ओपन जिम बनाने की पर मंजूरी

स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक नितिन गर्ग ने कहा कि नगर निगम से शहर में पार्क और ओपन जिम बनाने के लिए प्रपोजल मांगा गया था. शहर के दस वार्डों में पार्क बनाने के साथ ही 19 वार्डों में ओपन जिम बनाने को लेकर मंजूरी दे दी है और इस पर 2.09 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इन पार्कों पर ओपन जिम का कार्य निगम की ओर से ही किया जाएगा.

इन वार्डों में बनेंगे नए पार्क

नगर निगम के मज्याठ वार्ड में 19.92 लाख से पार्क बनेगा, टूटीकंडी 13.94 लाख से पार्क, इंजनघर वार्ड में 11.93 लाख से बिहार सीब में बनेगा स्मार्ट पार्क, अप्पर ढली वार्ड में 16 लाख से पार्क, मल्याणा में 13.99 लाख से विकसित होगा पार्क, कसुम्पटी में 7.62 लाख से टाइप फोर कॉलोनी पार्क में ओपन जिम बनेगा.

ये भी पढ़ें:कुल्लू: कंधे पर स्कूटी उठाए शख्स का वीडियो वायरल

इसके अलावा छोटा शिमला में स्ट्रावरी हिल्स में 9.96 लाख से ओपन जिम, छोटा शिमला में कार पार्किग के समीप 12.50 लाख से बनेगा पार्क, विकासनगर में ब्लाक संगरी के साथ 13.53 लाख से पार्क का निर्माण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेसी विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details