हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में इस दिन होगा स्कूली बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग प्रतियोगिता, तैयारियां पूरी

By

Published : Sep 3, 2020, 8:25 AM IST

स्कूली बच्चों को कोरोना काल में घर पर ही ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग का कार्यक्रम आयोजित करवाया जाएगा. बच्चे मोबाइल, लैपटॉप में इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन जुड़कर प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग की प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे. इस प्रतियोगिता की तिथि 9 सितंबर तय की गई है.

Online painting competition
ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग प्रतियोगिता

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में भाषा एवं संस्कृति विभाग कोरोना काल में स्कूली बच्चों के लिए प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग को लेकर एक प्रतियोगिता करवा रहा है. पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष जिला के सभी स्कूलों के बच्चों को एकत्रित कर प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जाएगी.

स्कूली बच्चों के लिए कोरोना काल में घर पर ही ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग का कार्यक्रम आयोजित करवाया जाएगा. इस संबंध में जिला भाषा अधिकारी नरेंद्र शर्मा ने कहा कि इस वर्ष कोरोना काल के कारण जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग ने बच्चों की सेहत का ख्याल रखते हुए और सरकार के गाइडलाइंस के अनुसार बच्चों को भीड़ से दूर रखकर इस प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग का कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया है.

वीडियो रिपोर्ट

बच्चे मोबाइल, लैपटॉप में इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन जुड़कर प्रश्नोत्तरी व पेंटिंग की प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे. इस प्रतियोगिता की तिथि 9 सितंबर तय की गई है और जिला के सभी स्कूल प्रबंधन को भी इस विषय मे अवगत करवाया गया है.

बता दें कि बीते वर्ष जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग ने जिला स्तर पर रिकांगपिओ में स्कूली बच्चों के प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग, भाषण की एक बड़ी प्रतियोगिता करवाया था, जिसमें करीब दो सौ बच्चों ने भाग लिया था. इस वर्ष कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग ने कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया है. इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को उनकी श्रेणी के हिसाब से पुरस्कार भी दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में जल्द खुल सकते हैं मंदिरों के कपाट, SOP बनाने का काम शुरू

ये भी पढ़ें-कुलदीप राठौर ने सुरेश कश्यप को दी चुनौती, खुले मंच पर आकर करें 60 साल बनाम 2.5 साल पर बहस

ABOUT THE AUTHOR

...view details