हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में कोरोना से एक महिला की मौत, प्रदेश में अब तक 261 लोगों ने गंवाई जान

By

Published : Oct 18, 2020, 4:50 PM IST

शिमला में एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है. महिला को शनिवार को डीडीयू अस्पताल लाया गया था, लेकिन महिला की हालत बिगड़ने के चलते उसे आईजीएमसी ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं, रविवार को शिमला में एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है. 54 वर्षीय महिला गुम्मा की रहने वाली थीं.

महिला को शनिवार को डीडीयू अस्पताल लाया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने के चलते उसे आईजीएमसी ले जाया गया. जहां आईजीएमसी में चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित किया. महिला की कोरोना रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आई थी. कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत महिला के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 261 पहुंच गया है. हालांकि, प्रदेश में रविवार दोपहर तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है, जिससे प्रदेशवासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 18797 है, इनमें एक्टिव केस की संख्या 2501 है. इसके अलावा 16001 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जबकि 29 लोग कोरोना का इलाज करवाने के लिए प्रदेश से बाहर चले गए हैं.

प्रदेश में अभी तक 343186 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं. जिसमें से 324168 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. प्रदेश के विभिन्न जिलों से रविवार को 1037 सैंपल लिए गए हैं और 221 सैंपलों की रिपोर्ट शनिवार से पेंडिंग है. ऐसे में रविवार शाम तक 1258 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details