हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

RAMPUR: ननखड़ी में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, ऐसे पेश आया हादसा

By

Published : Aug 29, 2021, 4:20 PM IST

ननखड़ी ब्लॉक के अड्डू पंचायत में ताराचंद उम्र 61 साल घास लाने के लिए अपने खेत में गए थे. इस दौरान उन्हें एचटी लाइन 22 केबी से करंट लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, पुलिस विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

Nankhari Block Rampur, ननखड़ी ब्लॉक रामपुर
फोटो.

रामपुर: ननखड़ी ब्लॉक के अड्डू पंचायत में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यह हादसा दिन के करीब 12:30 बजे के करीब हुआ है. जानकारी के अनुसार ताराचंद उम्र 61 साल घास लाने के लिए अपने खेत में गए थे. इस दौरान उन्हें एचटी लाइन 22 केबी से करंट लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार जब तारा चंद अपने खेत में घास काटने के लिए गए थे तो उनके खेत में एचटी लाईन गिरी थी. जिसकी चपेट में आने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही स्थानीय निवासी मौके पर पहुंचे और तारा चंद को मृत पाया. ऐसे में विभाग की लापरवाही खुलकर सामने आई है.

वहीं, पुलिस विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत प्रधान अडडू पींकु खुंद ने बताया कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण यह बड़ा हादसा पेश आया है. उन्होंने बताया कि हादसे में मृत व्याक्ति के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए.

वहीं, इसको लेकर एक्सईएन रामपुर कुकु शर्मा ने बताया कि व्यक्ति की मौत करंट लगने के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि बाकी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी जो भी इसको लेकर विभाग द्वारा मृत व्यक्ति को उचित मुआवजा दिया जाएगा. जिसके द्वारा लापरवाही बरती गई है उस पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-आजादी के मतवाले महान क्रांतिकारी भाई हिरदा राम को भूल गईं सरकारें, ना घर मिला ना जमीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details