हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में कोरोना से 15वीं मौत, IGMC में दाखिल व्यक्ति ने तोड़ा दम

हिमाचल में कोविड-19 महामारी से 15वीं मौत हो गई है. आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, अब तक हिमाचल में कोरोना वायरस के 3433 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 1196 एक्टिव केस हैं,

By

Published : Aug 10, 2020, 9:24 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 6:58 AM IST

coronavirus in himachal
coronavirus in himachal

शिमलाः राजधानी के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. हिमाचल में कोविड-19 महामारी से यह 15वीं मौत है. बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति मधुमेह से भी पीड़ित था और चार दिनों से आईजीएमसी में दाखिल था.

नालागढ़ का रहने वाला मृतक को डॉक्टरों की टीम ने इसे ई-ब्लॉक स्थित आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया था, लेकिन रविवार को ब्लड में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज की सांसें चढ़ने लगी और डॉक्टरों की टीम ने इसे वेंटिलेटर पर रख दिया, लेकिन सोमवार को मरीज की मौत हो गई. मरीज की पत्नी भी अस्पताल में दाखिल है.

आईजीएमसी कॉलेज प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है. गौरतलब है कि मंडी के जवाहर नगर के बुजुर्ग (70) ने रविवार देर रात कोरोना से 14वीं मौत हुई थी.

वहीं, मंडी शहर के राम नगर वॉर्ड निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग ने रविवार रात को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दम तोड़ दिया था. यह प्रदेश में कोरोना से 14वीं मौत थी. हालांकि, यह व्यक्ति मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

गौरतलब है कि अब तक हिमाचल में कोरोना वायरस के 3433 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 1196 एक्टिव केस हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, प्रदेश में 2195 लोग कोरोना वायरस को मात दे कर स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 26 लोग इलाज के लिए बाहर जा चले गए हैं.

ये भी पढ़ें-पांवटा साहिब DSP समेत कोरोना के 7 नए मामले, सिरमौर जिला में एक्टिव केस 97

ये भी पढ़ें-राठौर ने BJP नेताओं को बताया कोरोना स्प्रेडर, बोले: जनता राजनीतिक परिदृश्य से करेगी डिलीट

Last Updated : Aug 11, 2020, 6:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details