हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लोकतंत्र के महापर्व में लोग ले रहे भाग, ग्रामीण महिलाओं में भी दिखा उत्साह

हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीट पर हो रहे चुनाव को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. शहर हो या ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग भी घरों से निकल कर वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं.

By

Published : May 19, 2019, 5:39 PM IST

वोटिंग करने को उत्साहित महिलाएं.

शिमला: हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं. मतदान को लेकर जहां शहरी क्षेत्रों में उत्साह है. वहीं, ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग भी खासे उत्साहित हैं. मतदान के दिन ग्रामीण महिलाओं में खासा उत्साह नजर आया.

वीडियो.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों की कई समस्याएं है कई मुद्दे हैं लेकिन उन्हें छोड़कर राष्ट्र हित के मुद्दे पर मतदान किया. सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्र के बातल गांव पहुंच कर ईटीवी भारत ने ग्रामीणों के मुद्दे भी जाने. लोगों ने कहा कि देश में आतंकवाद, भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा है और हम इसके खिलाफ वोट करने पहुंचे हैं.

वहीं, रामपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत शिगड़ा पंचायत की महिलाओं में वोटिंग के प्रति जोश देखने को मिला. कड़ी धूप में पैदल चलकर पोलिंग बूथ पर वोटिंग करने पहुंची. मतदान करने पहुंची बुजुर्ग महिलाओं का कहना है कि हर बार वोट करने पहुंचते हैं लेकिन उन्हें सरकार से कोई मदद नहीं मिलती है.

महिलाओं का कहना है कि अब हम भी देश में बदलाव चाहते हैं. इस बार उन्होंने ऐसे उम्मीदवार को वोट दिया है जो उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सके और देश में एक नेक जुझारू प्रधानमंत्री बने ताकि देश का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details