हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ों की रानी शिमला में लगा पर्यटकों का जमावड़ा, कारोबारियों के चेहरे पर लौटी रौनक

By

Published : Oct 3, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 9:00 PM IST

शिमला में वीकेंड पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी है. हिल्स क्वीन शिमला के 80 फीसदी होटल सैलानियों से पूरी तरह पैक हो गए हैं. वहीं, पर्यटक भी यहां आकर सुहावने मौसम का आंनद उठा रहे हैें.

number of tourists increased in shimla
शिमला में वीकेंड पर सैलानियों की भीड़.

शिमला: वीकेंड पर राजधानी शिमला पर्यटकों से पूरी तरह गुलजार हो गई है. कोरोना के मामले कम होने और नियमों में ढील मिलते ही बाहरी राज्यों से काफी तादाद में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं. राजधानी के होटलों में ऑक्यूपेंसी 80 फीसदी पहुंच गई है, ऐसे में मंदी की मार झेल रहे पर्यटक कारोबारियों ने भी राहत की सांस ली है.

कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते पर्यटक शिमला का रूख नहीं कर रहे थे लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने से पर्यटकों ने भी पहाड़ों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है. रविवार को भी राजधानी शिमला के माल रोड और रिज मैदान पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहा और पर्यटक रिज पर फोटो खिंचवाते और यहां के ठंडे मौसम का लुत्फ उठाते नजर आए.


शिमला पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि, कोरोना की वजह से वहा काफी समय से घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे, लेकिन अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि, शिमला में मौसम काफी अच्छा है और यहां घूमने में मजा आ रहा है. पर्यटकों का कहना है कि वह पूरी एहतियात बरत रहे हैं और कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं.

वीडियो.


वहीं, शहर के कारोबारी भी खुश नजर आ रहे हैं, कोरोना की वजह से पर्यटन कारोबार ठप हो गया था लेकिन पर्यटकों की आमद बढ़ने से कारोबारियों को भी बड़ी राहत मिल रही है. कारोबारियों का कहना है कि कुछ दिनों से पर्यटक काफी तादात में आ रहे है जिससे अब कारोबार पटरी पर लौट रहा है.

बता दें कि, कोरोना के चलते डेढ़ साल से पर्यटन कारोबार पूरी तरफ से चौपट हो गया था. हालांकि सरकार ने पर्यटकों के लिए बॉर्डर खोल दिए थे लेकिन बरसात में हो रही भारी बारिश की वजह से पर्यटक काफी कम संख्या में हिमाचल आ रहे थे, लेकिन अब मौसम साफ होते ही पर्यटकों ने पहाड़ों का रुख करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें :वींकेड पर पर्यटन नगरी में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, कारोबारियों के खिले चेहरे

Last Updated : Oct 3, 2021, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details