हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डेढ़ महीने से रिकांगपिओ में तिरंगे का पोल है खाली, सूर्या बोरस ने प्रशासन पर उठाए सवाल

By

Published : Jul 19, 2020, 11:45 AM IST

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सूर्या बोरस ने कहा कि जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में स्थित राष्ट्रीय ध्वज को पिछले डेढ़ महीने से उतारा है और अब तक ध्वजपोल को खाली रखा है. रामलीला मैदान में स्थित राष्ट्रीय ध्वजपोल इन दिनों खाली पड़ा हुआ है और प्रशासन बेसुध है.

national flag in Ramleela Ground
रिकांगपिओ में तिरंगे का पोल

किन्नौर: जिला मुख्यालय रिकांगपिओ के रामलीला मैदान में स्थित राष्ट्रीय ध्वज का पोल इन दिनों बिना राष्ट्रीय ध्वज के खाली पड़ा हुआ है. इसके कारण रामलीला मैदान में खाली पोल बिना ध्वज के अशोभनीय लग रहा है. इसके साथ ही प्रशासन ने राष्ट्रीय सम्मान का भी प्रशासन ने ख्याल नहीं किया है.

इस विषय मे जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सूर्या बोरस ने कहा कि जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में स्थित राष्ट्रीय ध्वज को पिछले डेढ़ महीने से उतारा है और अबतक ध्वजपोल को खाली रखा है.

वीडियो रिपोर्ट.

रामलीला मैदान में स्थित राष्ट्रीय ध्वजपोल इन दिनों खाली पड़ा हुआ है और प्रशासन बेसुध है. उन्होंने कहा कि यदि राष्ट्रीय ध्वज का कपड़ा फट गया है तो डेढ़ महीने से अब तक ध्वज का कपड़ा क्यों नहीं मंगवाया गया है.

सूर्या बोरस ने कहा कि जिला किन्नौर के रिकांगपिओ में राष्ट्रीय ध्वजपोल खाली पड़ा है और राष्ट्रीय सम्मान पर ठेस पहुंच रही है. इसलिए जल्द से जल्द रिकांगपिओ में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया जाए.

वहीं, दूसरी ओर इस बारे में सहायक आयुक्त उपायुक्त किन्नौर मनीष शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों अधिक तेज हवाओं के चलने से ध्वज का एक तरफ कोना फट चुका था जिसके बाद रामलीला मैदान में स्थित राष्ट्रीय ध्वज को उतारा गया. नए राष्ट्रीय ध्वज के लिए सरकार से अनुमति मांगी गई है. जैसे ही ध्वज प्रशासन तक पहुंचेगा तुरंत राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान के साथ फहराया जाएगा.

ये भी पढ़ें:जल जीवन मिशन के तहत खर्च होंगे 750 करोड़, हर घर पहुंचेगा पेयजल: महेंद्र सिंह ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details