हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 24, 2021, 6:37 AM IST

ETV Bharat / city

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

NEWS TODAY OF HIMACHAL PRADESH
NEWS TODAY OF HIMACHAL PRADESH

  • करवा चौथ व्रत आज
    इस बार करवा चौथ का व्रत रोहिणी नक्षत्र में होगा. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. करवा चौथ का व्रत निर्जल रखा जाता है. इस दिन महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करती हैं. इसके अलावा भगवान गणेश और कार्तिकेय और चंद्रमा की पूजा भी की जाती है. करवाचौथ पर पूजन का मुहूर्त कृष्ण पक्ष की चतुर्थी पर सुबह 3:01 मिनट से कृष्ण पक्ष की चतुर्थी समाप्ति 25 अक्टूबर सुबह 5:43 मिनट तक है.
    करवा चौथ व्रत आज

  • मन की बात करेंगे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आकाशवाणी के अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में अपने विचार साझा करेंगे. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का यह 82वां एपिसोड होगा. यह कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडियो के पूरे नेटवर्क, दूरदर्शन, एआईआर न्यूज (AIR news) और मोबाइल ऐप पर भी ब्रॉडकास्ट किए जाएंगे.
    मन की बात करेंगे पीएम

  • मौसम अपडेट
    हिमाचल प्रदेश के लोगों को बारिश और बर्फबारी से निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में आगामी दो दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है. वहीं, बर्फबारी के खतरे के बीच लाहौल स्पीति प्रशासन में घाटी में पर्यटकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है.
मौसम अपडेट
  • आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का जन्मदिन

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आज जन्मदिन है. केंद्रीय खेल मंत्री 24 अक्टूबर को 46 साल के हो चुके हैं और 47वें साल में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं, जिला बिलासपुर में आज उनके जन्मदिन पर बिलासपुर क्रिकेट संघ द्वारा 47 स्थानों पर 4700 लोगों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा.

आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का जन्मदिन
  • विश्व विकास सूचना दिवस
    आज मनाया जा रहा है विश्व विकास सूचना दिवस. इस दिन का उद्देश्य सूचना के प्रसार में सुधार करना और विशेष रूप से युवा लोगों के बीच जनमत जुटाना है. इसी दिन संयुक्त राष्ट्र दिवस भी मनाया जाता है.। इसी दिन संयुक्त राष्ट्र 24 अक्टूबर 1945 को पहली बार अस्तित्व में आया था.
    विश्व विकास सूचना दिवस

  • विश्व पोलियो दिवस
    दुनियाभर में हर साल 24 अक्टूबर को विश्व पोलियो दिवस मनाया जाता है. पोलियो बीमारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए इस दिन को चुना गया है. भारत में साल 2014 से भारत में अभी तक एक भी पोलियो का केस सामने नहीं आया है. साल 2014 में ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत को पोलियो मुक्त घोषित किया था.
    विश्व पोलियो दिवस

  • भारत-पाक मुकाबला
    आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज का दिन भारतीय और पाकिस्तानी फैंस के नाम होगा. सुपर-12 राउंड के मुकाबलों में आज सुपर संडे के दिन भारत बनाम पाकिस्तान का मैच शाम साढ़े सात बजे से दुबई में होगा.
    भारत-पाक मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details