हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Dec 1, 2020, 7:10 AM IST

Updated : Dec 1, 2020, 7:17 AM IST

कोरोना संकट के बीच एक बार फिर आज राज्य सचिवालय में जयराम कैबिनेट की बैठक होगी. डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी आज अपना 36 वां स्थापना दिवस मना रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर.

न्यूजटूडे
न्यूजटूडे

जयराम कैबिनेट की होगी बैठक

कोरोना संकट के बीच एक बार फिर आज राज्य सचिवालय में जयराम कैबिनेट की बैठक होगी. मीटिंग में शीतकालीन सत्र को लेकर हो सकता है फैसला. प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले की रोकथाम के लिए भी अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

जयराम कैबिनेट की बैठक(फाइल फोटो)

नौणी विश्वविद्यालय का 36वां स्थापना दिवस

डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी आज अपना 36 वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे, जबकि सीएम जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि होंगे.

नौणी विश्वविद्यालय(फाइल फोटो)

किसानों का प्रदर्शन जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान आंदोलन के दौरान सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल को लेकर दिल्ली पुलिस ने अलीपुर थाने में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

किसानों का प्रदर्शन

कृषि मंत्री आज किसान नेताओं से करेंगे बातचीत

कृषि कानूनों के खिलाफ पांच दिन से दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को सरकार ने आज बातचीत के लिए बुलाया है. दोपहर तीन बजे विज्ञान भवन में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर किसान प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे.

नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव: दूसरे फेज के लिए वोटिंग आज

जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनावों के दूसरे फेज के लिए आज वोटिंग होगी. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पहले चरण में 43 सीटों पर वोट डाले गए थे.

कॉन्सेप्ट इमेज

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के नगर निकाय चुनाव के लिए आज होगी वोटिंग. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा.

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव

पंजाब में आज से फिर नाइट कर्फ्यू

पंजाब में आज से एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लग जाएगा. रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. होटल, रेस्टोरेंट और मैरिज पैलेस रात 9.30 बजे तक ही खुले रह सकेंगे.

नाइट कर्फ्यू(फाइल फोटो)

यूपी में विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की11 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मतदान आज. सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक होगा मतदान. तीन दिसंबर को घोषित होगा परिणाम.

कॉन्सेप्ट इमेज

PNB के एटीएम से पैसे निकालने के नियम में बदलाव

आज से पीएनबी के ग्राहकों के लिए एटीएम से कैश निकालने के नियम बदल गए हैं. रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक 10,000 रुपये से अधिक निकासी करने के लिए ग्राहकों को ओटीपी की आवश्यकता पड़ेगी.

पीएनबी एटीएम

24 घंटे RTGS की सुविधा

आज से रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट यानी RTGS सुविधा 24 घंटे और सातों दिन उपलब्ध रहेगी. अब लोग RTGS के जरिए साल के 365 दिन कभी भी पैसों का लेन-देन कर सकेंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज
Last Updated : Dec 1, 2020, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details