हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 19, 2020, 7:01 AM IST

Updated : Nov 19, 2020, 7:15 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

पीएम नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली से बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन के 23वें संस्करण का डिजिटल अनावरण करेंगे. छठ महापर्व का आज दूसरा दिन है इसे खरना के नाम से जाना जाता है. 19 नवंबर की बड़ी खबरें, देश- दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

news today himachal pradesh
आज की बड़ी खबरें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली से बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन (बेंगलुरु टेक समिट) के 23वें संस्करण का डिजिटल अनावरण करेंगे. इस दौरान मोदी तकनीकी शहर में होने वाले कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

छठ महापर्व का खरना आज, बनेगा विशेष प्रसाद

  • छठ महापर्व के दूसरे दिन खरना 19 नवंबर यानी आज है. जो कार्तिक मास शुक्ल पक्ष की पंचमी को होता है. आज सूर्योदय सुबह छह बजकर 47 मिनट पर और सूर्यास्त शाम को पांच बजकर 26 मिनट पर होगा.
छठ महाव्रत.

LU के शताब्दी समारोह की आज शुरुआत होगी, सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे

  • लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह की शुरुआत आज से की जा रही है. 25 नवम्बर तक चलने वाले इस समारोह का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे. आज सुबह 11 से 12 बजे के बीच मालवीय सभागार में होने वाले इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को नेतरहाट पहुंचेंगे

  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दौरे पर आज नेतरहाट पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री के नेतरहाट दौरा को लेकर लोहरदगा जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय व सतर्क हो गई है. साथ ही मुख्यमंत्री के सड़क मार्ग से लोहरदगा के रास्ते आज नेतरहाट जाने और 21 नवंबर को वापसी के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट: समलैंगिक शादियों को हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत अनुमति देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई आज

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने समलैंगिक शादियों को हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका को सुनवाई के लिए दूसरी बेंच को ट्रांसफर कर दिया था.
दिल्ली हाईकोर्ट.

कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के रिश्तेदारों, सहयोगियों के खिलाफ ED के समन के खिलाफ दायर यााचिका पर सुनवाई

  • कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के रिश्तेदारों, सहयोगियों के खिलाफ ED के समन के खिलाफ दायर यााचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है.
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार. (फाइल फोटो)

लोन मोरेटोरियम मामला: सुप्रीम कोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई

  • सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ब्याज पर ब्याज छूट (Loan Moratorium) मामले की सुनवाई को आज तक के लिए स्थगित कर दिया है. कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के अनुपस्थित रहने के कारण सुनवाई को आज के लिए टाल दिया.
सुप्रीम कोर्ट.

पंजाब CM अमरिंदर सिंह के बेटे रणिंदर सिंह को ED का समन, आज होना है हाजिर

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणिंदर सिंह को ED समन बेज चुकी है. जिसके बाद रणिंदर सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने आज पेश होना है.
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

सीबीएसई के नौवीं और 11वीं के छात्र आज तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

  • सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) स्कूलों में नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों का रजिस्ट्रेशन 19 नवंबर तक हो सकेगा. पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि चार नवंबर थी, जिसे बढ़ाकर सीबीएसई ने 19 नवंबर कर दिया है.

ताजमहल में आज एंट्री फ्री

  • विश्व धरोहर सप्ताह आज से मनाया जाएगा. इसको लेकर पुरातत्व निदेशक ने ताजमहल सहित सभी स्मारकों में एक दिन के लिए एंट्री फ्री कर दी है. एएसआई के निदेशक स्मारक-द्वितीय अरविन मंजुल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.
ताजमहल.
Last Updated : Nov 19, 2020, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details