हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, देखिए किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

By

Published : Sep 15, 2020, 7:02 AM IST

Updated : Sep 15, 2020, 9:45 AM IST

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का आज सातंवा दिन है. इसी बीच पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहेगा. वहीं, आज जयराम सरकार की कैबिनेट मीटिंग का आयोजन भी किया गया जाएगा. बता दें कि मीटिंग में बॉर्डर खोलने पर विचार होगा.

news today of himachal pradesh
डिजाइन फोटो

हिमाचल विधानसभा की कार्यवाही का आज सातवां दिन

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का आज सातंवा दिन है. इसी बीच पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहेगा. वहीं, आज विपक्ष के हंगामे के भी आसार हैं.

हिमाचल विधानसभा मॉनसूत्र सत्र

आज होगी हिमाचल कैबिनेट की बैठक

आज शिमला में जयराम सरकार की कैबिनेट मीटिंग आयोजित की जाएगी. मीटिंग में बॉर्डर खोलने पर विचार होगा.

हिमाचल कैबिनेट

प्रदेश में शुरू हुआ सब कमेटियों के गठन का कार्य

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए शिक्षा विभाग ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के निर्देशों पर सब कमेटियों के गठन का कार्य आज से शुरू किया जाएगा. बता दें कि हिमाचल देश में पहला ऐसा राज्य है, जो राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने जा रहा है.

गोविंद सिंह ठाकुर

आईजीएमसी कोरोना पीड़ितों को मिलेगी प्री फेब्रिकेटिड स्ट्रक्चर की सुविधा

आईजीएमसी में कोरोना मरीजों को प्री फेब्रिकेटिड स्ट्रक्चर की सुविधा दी जाएगी. बता दें कि आईजीएमसी प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल है, इसलिए यहां पर हर रोज हजारों मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं.

आईजीएसी

हमीरपुर में सीएचसी और पीएचसी लेवल पर भी होंगे कोरोना टेस्ट

हमीरपुर में अब सीएचसी और पीएचसी स्तर पर कोरोना के टेस्ट करवाए जाएंगे. दरअसल एंटीजन टेस्टिंग किट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ये कार्य शुरू करने का फैसला लिया है.

कोरोना कॉन्सेप्ट इमेज

प्रदेश कांग्रेस बूथ स्तर से विधान सभा चुनाव 2022 की शुरूआत करेगी.

विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस पार्टी बूथ स्तर से शुरुआत करने वाली है, इसलिए पार्टी के पदााधिकारियों ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बैठक करने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है.

कुलदीप सिंह राठौर

प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार को सात परियोजनाओं की सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जिनमें जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रीटमेंट और रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं.

पीएम नरेन्द्र मोदी

भारत का ECOSOC का सदस्य बनने पर संयुक्त राष्ट्र में चीन को लगा झटका .

भारत ने चीन को एक बार फिर से झटका दिया है. चीन को मात देते हुए आर्थिक और सामाजिक परिषद (ECOSOC) की संस्था यूनाइटेड नेशन के कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन के सदस्य के रूप में भारत को चुना गया है. भारत चार साल के लिए इस आयोग का सदस्य रहेगा.

टीएस तिरुमूर्ति

भारत-चीन गतिरोध पर संसद में आज बयान दे सकते हैं रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध को लेकर आज संसद में एक बयान दे सकते हैं. विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग के बीच यह बयान काफी महत्व रखता है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Last Updated : Sep 15, 2020, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details