हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Aug 5, 2021, 7:04 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today of himachal pradesh on 5 august
फोटो.

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का चौधा दिन

  • हिमाचल विधानसभा में चल रहे मानसूत्र का आज चौथा दिन है. सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी. बता दें कि सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल में विपक्ष ने सरकार से रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य मुद्दों पर सवाल पूछे थे.
    मानसून सत्र का चौथा दिन.

हिमाचल में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट

  • हिमाचल प्रदेश में एक बार बारिश का दौर शुरू हो गया है. मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में आगामी दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.
    हिमाचल में बारिश की संभावना.

गरीब कल्याण योजना का पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल माध्यम से गरीब कल्याण योजना का शुभांरभ करेंगे. साथ ही, पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भीषमपुर गांव के पांच लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे.
    पीएम मोदी.

राममंदिर भूमिपूजन की वर्षगाठ पर आयोध्या जाएंगे सीएम योगी

  • राममंदिर भूमिपूजन की वर्षगाठ के मौके पर राममंदिर में आज विशेष अनुष्ठान आयोजित होंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रामलला की पूजा-अर्चना करेंगे. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहकत 400 लाभार्थियों को अन्न वितरण करेंगे.
    राममंदिर भूमि पूजन.

श्रावण मास का आज पहला प्रदोष व्रत

  • भगवान शिव और माता पार्वती को प्रसन्न करने के लिए आज श्रद्धालु श्रावण मास का पहला प्रदोष वर्त रखेंगे. हिंदू पंचांग के अनुसार महीने की त्रयोदशी तिथि को प्रदोष व्रत रखा जाता है. बृहस्पतिवार को पड़ने वाले प्रदोष व्रत को गुरु प्रदोष व्रत भी कहा जाता है.
    प्रदोष व्रत.

असम विवाद सुलह की कोशिश

  • असम-मिजोरम सीमा विवाद से पैदा हुए तनावपूर्ण हालात पर काबू पाने के लिए दोनों ही राज्य सरकारों ने प्रयास तेज कर दिया है. 26 जुलाई की घटना की पुनरावृत्ति रोकने और सौहार्दपूर्ण माहौल तैयार करने के लिए बृहस्पतिवार को दोनों ही राज्यों के मंत्रियों के बीच आइजोल में बैठक होगी.
    असम-मिजोरम सीमा विवाद.

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को हटी थी अनुच्छेद 370 की बाधा

  • 5 अगस्त यानी आज के ही दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 की बाधा को हटाया गया था. इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता मंडल स्तर पर तिरंगा फहराकर उत्सव मनाएंगे. यह जश्न 15 अगस्त तक जारी रहेगा.
    जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त को हटी थी धारा 370.

टोक्यो ओलंपिक 14वां दिन: इतिहास रचने उतरेंगे रवि दहिया

  • टोक्यो ओलंपिक का आज 14वां दिन है. ये भारत के लिए बेहत खास होने वाला है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम कांस्य पदक के लिए मैच खेलने उतरेगी. वहीं, रवि दहिया गोल्ड के लिए गोल्ड के लिए लड़ाई लड़ेंगे. दीपक पूनिया के कांस्य पदक मैच पर देश की निगाहें टिकीं रहेंगी.
    रेसलर रवि दहिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details